बिग ब्रेकिंग

CG Teacher Suspend: शिक्षा विभाग ने जारी किया नोटिस, तो अधिकारी पर ही लगा दिया मानसिक प्रताड़ना का आरोप, प्रधान पाठक सस्पेंड, पहले भी कर चुके थे वैसी ही गलती

रायगढ़ 17 फरवरी 2023। अधिकारियों से बदतमीजी मामले में प्रधान पाठक को सस्पेंड कर दिया गया है। प्रधान पाठक अजय कुमार वर्गीस के खिलाफ विभाग ने अनुशासनहीनता मामले में नोटिस जारी किया गया था, लेकिन प्रधान पाठक ने जवाब में अधिकारियों के खिलाफ मानसिक प्रताड़ना का आरोप लगा दिया। हालांकि प्रताड़ना के आरोप का कोई भी साक्ष्य नहीं था। इस प्रकरण पर विभाग ने गंभीरता दिखाते हुए तत्काल प्रभाव से प्रधान पाठक अजय कुमार वर्गीस को सस्पेंड करने का आदेश दिया है।

अजय कुमार वर्गीस अभी शासकीय प्राथमिक शाला कंचनपुर घरघोड़ा में प्रधान पाठक के पद पर पदस्थ थे। हाल ही में सहायक शिक्षक से प्रधान पाठक पद पर अजय वर्गीस का प्रमोशन हुआ था। दरअसल, अजय वर्गीस के खिलाफ पूर्व में भी ऐसी ही शिकायत थी, लेकिन साल 2021 में तत्कालीन डीईओ आरपी आदित्य के सामने सहायक शिक्षक अजय वर्गीस ने माफी मांगी थी। अधिकारियों से क्षमा मांगते हुए उस वक्त अजय वर्गीस ने माफी मांगी थी। साथ ये भी कहा कि आगे वो इस तरह का कृत्य नहीं करेंगे।

लेकिन पिछले दिनों एक बार फिर प्रधान पाठक अजय कुमार वर्गीस ने अधिकारियों के साथ दुर्व्यवहार किया और जब विभाग की तरफ से नोटिस जारी किया गया तो मानसिक प्रताड़ना का आरोप लगा दिया। इस बाबत जिला शिक्षा अधिकारी रायगढ़ ने मनीष कुमार वर्गीस को 6 फरवरी को नोटिस जारी किया गया था, जिसके जवाब में शिक्षक ने 10 फरवरी को जवाब दिया, जिसमें उन्होंने अधिकारी पर मानसिक प्रताड़ना का आरोप लगा दिया। जवाब से विभाग संतुष्ट नहीं दिखा, जिसके बाद उन्हें सस्पेंड करने का आदेश दिया गया। शिक्षक अजय कुमार वर्गीस को बीईओ कार्यालय तमनार अटैच किया गया है।

Back to top button