हेडलाइनबिग ब्रेकिंग

ब्रेकिंग: CM विष्णुदेव साय का बड़ा ऐलान, नियत नेलानार योजना की होगी शुरूआत, जानिये क्या है ये योजना

रायपुर 15 फरवरी 2024। मुख्यमंत्री ने आज विधानसभा में बड़ी घोषणा की है। मुख्यमंत्री ने ऐलान किया है कि नक्सल क्षेत्र में नियत नेलानार योजना शुरू होगी। नियत नेलानार हिंदी में इसका अर्थ आपका अच्छा गांव। नक्सल इलाको में मौजूद पुलिस कैंप के आसपास गांवो को विकसित किया जाएगा।

राज्य सरकार की मंशा के अनुसार ऐसे 14 नक्सली कैंपों के आसपास के 5 किलोमीटर के दायरे में गांव को विकसित किया जाएगा, जो अविकसित हैं और नक्सलियों के प्रभाव में है। प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत सड़कों से जोड़ा जाएगा और उन्हें शासन की हर योजना का लाभ दिया जाएगा।

आपको बता दें कि छत्तीसगढ़ में जब से विष्णुदेव सरकार आयी है। नक्सल मामलों में उनका विजन बिल्कुल स्पष्ट है। वो विकास के रास्ते नक्सल उन्मूलन चाहती है। लिहाजा छोटे-बड़े हमलों के बावजूद सरकार की ना तो नीति बदली है और ना ही नियत। मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने तो सुकमा हमले के तुरंत बाद ये बयान भी दिया था कि नक्सल क्षेत्र में कैंप खुलने का सिलसिला जारी रहेगा। सरकार अपनी रणनीति के मुताबिक नक्सल क्षेत्र में आगे बढ़ेगी। आज सदन में नियत नेलानार योजना का ऐलान भी उसी नीतिगत निर्णय का एक हिस्सा है।

Back to top button