बिग ब्रेकिंग

ब्रेकिंग : “निगम कमिश्नर हर दिन सुबह 6 बजे फ़ील्ड पर दिखें”…..मुख्यमंत्री का सख्त निर्देश… मानसून पूर्व शहरों की व्यवस्था चाक-चौबंद करने के निर्देश

रायपुर 12 जून 2022। मानसून पूर्व तैयारियों के सख्त निर्देश मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने दिये हैं। बारिश में जलभराव और सीवरेज की समस्याओं के संभावित परेशानियों को लेकर मुख्यमंत्री ने सभी निगम कमिश्रनरों को ये निर्देश दिया है कि वो सुबह 6 बजे से फील्ड पर मौजूद रहें। मुख्यमंत्री ने इस बात का भी निर्देश दिया है कि भारी बारिश की वजह से बाढ़ के उमड़े हालात के मद्देनजर कंट्रोल रूम तैयार किया जाये, जो पूरे 24 घंटे काम करेगा।

मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को दिये निर्देश में कहा है कि मानसून से पूर्व शहरों की व्यवस्था चाक-चौबंद की जाये, ताकि बारिश में किसी तरह का व्यवधान उत्पन्न ना हो, दरअसल अमूमन ऐसा देखा जाता है कि बारिश की स्थिति में शहर में व्यवस्था अस्त व्यस्त हो जाती है। मुख्यमंत्री ने कंट्रोल रूम को 24 घंटे संचालित करने के साथ-साथ निगम अमले को भी सक्रिय होने का निर्देश दिया है।

मुख्यमंत्री ने कहा है कि सभी निगम कमिश्नर सुबह 6 बजे से फील्ड पर मुस्तैद रहें। मुख्यमंत्री के निर्देश के बाद निगम आयुक्तिों की उच्च स्तरीय बैठक हो रही है। नगरीय प्रशासन सचिव बैठकों में सभी कमिश्नरों को साफ सफाई व बाढ़ के संभावित परिस्थिति से निपटने कोलेकर तैयारी के निर्देश दे रहे हैं।

Back to top button