हेडलाइन

ब्रेकिंग : भूकंप के तेज झटके महसूस होने से ,लोगों में मचा हड़कंप..

दिल्ली-6 नवंबर 2023|दिल्ली-एनसीआर में सोमवार की शाम  4:16 मिनट पर अचानक भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए। पिछले तीन दिनों में भूकंप के झटकों से लोगों के बीच दहशत व्याप्त हो गई है। जानकारी के मुताबिक महज 30 सेकेंड में दो बार दिल्ली-एनसीआर में भूकंप की वजह से धरती हिली। यूपी के नोएडा, लखनऊ समेत कई जिलों में भूकंप के तेज झटके महसूस कि गए हैं। भूकंप का केंद्र नेपाल का जुमला इलाका बताया जा रहा है और भूकंप की तीव्रता 5.3 बताई गई है। भूकंप से प्रभावित देश: नेपाल, भारत और चीन बताए जा रहे हैं। भूकंप का केंद्र नेपाल से 6 किलोमीटर दूर पेन्क में था। 

दिल्ली-एनसीआर और यूपी में भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं. तीन दिनों में दूसरी बार है जब भूकंप के झटके लगे हैं. शुक्रवार की रात को करीब साढ़े 11 बजे 6.4 तीव्रता का भूकंप आया था. इसका केंद्र नेपाल था और इसके झटके दिल्ली तक महसूस हुए थे.

नेपाल में बार-बार आ रहे भूकंप ने बढ़ाई चिंता


नेपाल सहित भारत की राजधानी दिल्ली सहित कई प्रदेशों में बार-बार आ रहे भूकंप के झटकों ने तनाव पैदा कर दिया है। शुक्रवार की रात आए भूकंप से जान-माल की काफी क्षति हुई है। जानकारी के मुताबक भूकंप से नेपाल में 150 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई है और बड़ी संख्या में मकान क्षतिग्रस्त हो गए हैं। शुक्रवार के बाद नेपाल में शनिवार को भी 4.2 तीव्रता का भूकंप आया था।

Back to top button