हेडलाइनबिग ब्रेकिंगब्यूरोक्रेट्स

PSC अभ्यर्थी नेत्रहीन राकेश के लिए कलेक्टर गौरव बने मददगार, एक फोन कॉल पर उपलब्ध कराये सह लेखक, इन चार अभ्यर्थियों को भी मिली सुविधा

रायपुर 10 फरवरी 2024। कलेक्टर गौरव सिंह की पहल से हो सकता है नेत्रहीन राकेश का सपना सच हो जाये। वर्षों से डिप्टी कलेक्टर व डीएसपी बनने का उसका ख्वाब हकीकत हो जाये। IAS गौरव की पहल पर राकेश को CG PSC की प्री में सह-लेखक की इजाजत मिल गयी है। रविवार को दोनों पालियों में होने वाली राज्य सेवा प्रारंभिक परीक्षा में अब राकेश बैठ भी सकता है और अपनी मंजिल हासिल भी कर सकता है।

दरअसल रविवार को दो पालियों में सुबह 10 से 12 बजे तक और 3 बजे से 5 बजे तक प्रारंभिक परीक्षा आयोजित होनी है। राजधानी के 64 केंद्रों में सिविल सर्विस प्री की परीक्षा होनी है। इस परीक्षा में नेत्रहीन राकेश भी अभ्यर्थी है। लेकिन, उसे सह लेखक की सुविधा नहीं मिल पायी थी। परेशान राकेश ने इसकी सूचना कलेक्टर गौरव कुमार सिंह को मोबाइल के जरिये दी। जिस पर कलेक्टर ने तुरंत ही एक्शन लिया।

कलेक्टर ने लोकसेवा आयोग के निर्देशानुसार सह लेखक की सुविधा राकेश को मुहैय्या करायी और परीक्षा में बैठने की अनुमति दी। IAS गौरव सिंह ने सिर्फ राकेश की ही मदद नहीं की, बल्कि चार दिव्यांग अभ्यर्थियों को भी सुविधाएं उपलब्ध करायी है। कलेक्टर के सहयोग से अभ्यर्थी चिराग बजाज को सह लेखक तुषार बजाज, दीपक कुमार को सह लेखक पूजा सोनी, राकेश कुमार को प्रकाश प्रजापति और उमेंद्र को सह लेखक देव शर्मा दिये गये हैं।

Back to top button