स्पोर्ट्सहेडलाइन

ब्रेकिंग : हार्दिक T-20 और रोहित होंगे वनडे के कप्तान… श्रीलंका सीरीज के वनडे टीम से ऋषभ पंत की छुट्टी… टी-20 में रोहित, विराट व राहुल को ब्रेक..

नयी दिल्ली । भारत और श्रीलंका के बीच होने वाले वनडे और टी-20 सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान कर दिया गया है। वनडे में रोहित शर्मा और टी-20 में हार्दिक पांडया कप्तान होंगे। बीसीसीआई द्वारा मंगलवार देर रात को इसका ऐलान किया गया है. हार्दिक पंड्या को टी-20 सीरीज के लिए टीम की कमान सौंपी गई है, जबकि वनडे सीरीज में रोहित शर्मा ही टीम की कमान संभालेंगे. टी-20 सीरीज में रोहित शर्मा, विराट कोहली और केएल राहुल को आराम दिया गया है. 

टी-20 सीरीज के लिए टीम इंडिया: 
हार्दिक पंड्या (कप्तान), सूर्यकुमार यादव (उप-कप्तान), ईशान किशन, ऋतुराज गायकवाड़, शुभमन गिल, दीपक हुड्डा, राहुल त्रिपाठी, संजू सैमसन, वाशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, अर्शदीप सिंह, उमरान मलिक, शिवम मावी, मुकेश कुमार

 टी-20 टीम में कुछ चौंकाने वाले फैसले भी देखने को मिले हैं, जहां सूर्यकुमार यादव को उनके प्रदर्शन का इनाम मिला है और वह उप-कप्तान नियुक्त किए गए हैं. जबकि शिवम मावी, मुकेश कुमार को टीम इंडिया में जगह मिली है. 

आपको बता दें कि बांग्लादेश दौरे के बाद टीम इंडिया के सीनियर प्लेयर्स को टी-20 सीरीज में आराम दिया गया है. कप्तान रोहित शर्मा अभी अंगूठे की चोट से नहीं उबरे हैं, ऐसे में वह सीधा वनडे सीरीज में वापसी करेंगे. इसके अलावा विराट कोहली को ब्रेक मिला है, जबकि केएल राहुल ने भी शादी के लिए ब्रेक लिया है. 

एकदिवसीय के लिए भारतीय टीम

रोहित शर्मा (कप्तान), हार्दिक पंड्या (उप-कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल, ईशान किशन, वाशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, उमरान मलिक, अर्शदीप सिंह

वनडे सीरीज के लिए टीम इंडिया की बात करें तो सभी सीनियर खिलाड़ी इस टीम का हिस्सा है, क्योंकि टीम इंडिया वनडे वर्ल्ड कप की तैयारी में जुटी है. टीम इंडिया ने ऋषभ पंत को एक बार फिर मौका नहीं दिया है. वनडे टीम से उनकी छुट्टी हो गई है और अब एक बार फिर कुलचा यानी कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल की जोड़ी पर भरोसा जताया जा रहा है.

Back to top button