हेडलाइन

ब्रेकिंग : राहुल गांधी की कार पर हमला , गाड़ी पर फेंका गया पत्थर..

दिल्ली 31 जनवरी2024|कांग्रेस सांसद राहुल गांधी की कार पर हमला हुआ है. उनकी गाड़ी पर पत्थर फेंका गया और इस दौरान गाड़ी का शीशा टूट गया.

राहुल गांधी के काफिले को पश्चिम बंगाल के मालदा में निशाना बनाया गया. सूत्रों की मानें तो कुछ अराजक तत्वों ने इस हमले को अंजाम दिया और इन अराजक तत्वों के सत्ताधारी पार्टी से कथित संबंध बताए गए हैं. हालांकि, इस बारे में किसी प्रकार की आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है.

सुबह राहुल गांधी अपनी यात्रा के दौरान रोड शो कर रहे थे. इसी दौरान उनकी ब्लैक कलर की टोयोटा एसयूवी कार का शीशा टूट गया. राहुल गांधी की गाड़ी का पीछे का शीशा उस वक्त फूट गया जब उनकी गाड़ी डीएस कॉलेज के पास से गुजर रही थी.

शीशा टूटने का कारण लोगों की भीड़ बताई जा रही है. जिस वक्त की घटना हुई उस समय राहुल गांधी समेत कांग्रेस से कुछ अन्य नेता गाड़ी के ऊपर सवार थे. हालांकि शीशा टूटने की घटना के बाद भी राहुल गांधी की यात्रा जारी रही है. कटिहार में जारी इस रोड शो में काफी संख्या में लोग हैं. भारत जोड़ो न्याय यात्रा पर निकले राहुल गांधी आज बिहार के कटिहार होते हुए बंगाल मालदा जिला में प्रवेश करेंगे. कटिहार में राहुल गांधी के अभिनन्दन को लेकर सड़को के दोनों तरफ लोगों की कतार देखने को मिली.

पुलिस का दावा, ‘भीड़ अधिक थी इसलिए…’

ऐसा बताया गया कि कटिहार से जैसे ही बंगाल में न्याय यात्रा फिर से प्रवेश हुई तब गांधी बस की छत पर थे और वहीं पर फ्लैग ट्रांसफर से जुड़ी रस्म पूरी की जा रही थी. स्थानीय पुलिस के एक कर्मचारी ने इस बारे में अखबार से कहा- राहुल गांधी की कार के पीछे इस दौरान भारी भीड़ थी. प्रेशर के चलते राहुल की काली टोयोटा कार के पीछे का कांच फूट गया.

31 जनवरी को फिर बंगाल में एंटर हुई न्याय यात्रा

दरअसल, बिहार में कटिहार से आगे बढ़ते हुए बुधवार सुबह साढ़े 11 बजे के आस-पास राहुल गांधी के नेतृत्व में चलने वाली न्याय यात्रा मालदा के रास्ते पश्चिम बंगाल में प्रवेश हुई थी. कांग्रेस के पूर्व चीफ इस दौरान स्पोर्ट्स यूटिलिटी वाहन (एसयूवी) की छत पर बैठे देखे गए थे, जो धीरे-धीरे शहर की मुख्य सड़कों से गुजर रहा था.

इजाजत न मिलने पर बदलना पड़ा था कांग्रेस को शेड्यूल

वैसे, इससे पहले पश्चिम बंगाल के प्रशासन ने राहुल गांधी को मालदा जिले के Bhaluka Irrigation Bungalow में रुकने की इजाजत नहीं दी थी. कांग्रेस को इसी वजह से शेड्यूल में फेरबदल करना पड़ा था और इससे पहले टीएमसी चीफ और सीएम ममता बनर्जी ने दावा किया था कि बंगाल में प्रस्तावित न्याय यात्रा के बारे में कांग्रेस की ओर से उन्हें कुछ भी नहीं बताया गया था.

Back to top button