पॉलिटिकलहेडलाइन

ब्रेकिंग : साय सरकार जल्द पूरा करेगी “मोदी की 2 गारंटी”, किसानों को मिलेगी धान खरीदी की एकमुश्त अंतर राशि, महतारी वंदन योजना का भी लाभ जल्द, CM ने की घोषणा

रायपुर 10 जनवरी 2024। विष्णुदेव साय सरकार जल्द ही दो और वादों को पूरा करने वाली है। मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने आज इस बात का ऐलान किया है कि किसानों से 31 सौ रुपए प्रति क्विंटल की दर से धान खरीदी होगी। वहीं, महतारी वंदन योजना के तहत महिलाओं के खाते में पैसे भी भेजे जायेंगे। मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने रायपुर में कार्यकर्ता सम्मेलन के दौरान इस बात की घोषणा की, कि मोदी की एक और गारंटी जल्द पूरी हुई है। किसानों से 3100 रुपये प्रति क्विंटल के दौरान धान की खरीदी होगी, वहीं किसानों के लिए समर्थन मूल्य के अलावा अंतर की राशि किसानों को एकमुश्त दी जायेगी। मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय की इस घोषणा के बाद किसानों की खुशी है। ।

आपको बता दें कि भाजपा ने “मोदी की गारंटी” के तहत किसानों से 3100 रुपये प्रति क्विंटल की दर से धान की खरीदी की जायेगी। सत्ता की कमान संभालने के बाद अब मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने किसानों से किया अपना वादा पूरा किया है। इससे पहले किसानों से किया एक वादा पहले ही मुख्यमंत्री पूरा कर चुके हैं, जिसके तहत किसानों से अब प्रति एकड़ 20 क्विंटल धान की खरीदी की जा रही है।

वहीं मुख्यमंत्री ने जल्द ही महतारी वंदन योजना का लाभ देने की बात कही है। मुख्यमंत्री ने X इसकी जानकारी देते हुए कहा है कि महतारी_वंदन_योजना के तहत जल्द ही प्रदेश की सभी विवाहित महिलाओं को वित्तीय सहायता मिलेगी। आपको बता दें कि छत्तीसगढ़ महतारी वंदन योजना (Chhattisgarh Mahtari Vandana Yojana) के तहत प्रदेश के सभी विवाहित एवं पात्र महिलाओं को हर महीने ₹1000 की आर्थिक सहायता राज्य सरकार की तरफ से दी जाएगी। यानी कि हर साल ₹12000 की सहायता राशि बीजेपी सरकार की तरफ से शादीशुदा महिलाओं को मिलने वाली है।

Back to top button