पॉलिटिकल

…पदयात्रा में 13 किमी लगातार सिर्फ नारियल पानी पीकर राहुल गांधी संग चले थे मुख्यमंत्री …. मंच से हंसते हुए बोले- हाथ-पांव में दर्द था और आपलोग बार-बार हमको गाड़ी से उतरवा रहे थे……

मनेंद्रगढ़ 9 सिंतबर 2022। मुख्यमंत्री ने आज मनेन्द्रगढ़-चिरमिरी-भरतपुर जिले का शुभारंभ किया। इस दौरान मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने आज के दिन को ऐतिहासिक बताते हुए कहा कि इस जिले के लिए लोगों ने लंबा संघर्ष किया है। कई लोगों ने संकल्प लिया था, कईयों ने भोपाल से लेकर दिल्ली और कोरिया से लेकर रायपुर तक संघर्ष किया था। आज सभी के संघर्ष को मंजिल मिलीहै। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने आज अपने संबोधन में विधायक गुलाब कमरो और विनय जायसवाल की जमकर तारीफ भी की और खिंचाई भी की। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने इस दौरान मंच से शहर में जबरदस्त स्वागत के लिए आभार भी जताया। मुख्यमंत्री ने इस दौरान मंच से उन सभी लोगों का धन्यवाद किया, जिन्होंने मुख्यमंत्री जगह-जगह मंच लगाये थे, लेकिन उस मंच पर वो जा नहीं सके। इस दौरान मुख्यमंत्री ने दो दिन पूर्व किये पदयात्रा का जिक्र करते हुए मजाकिया लिहाज में कहा कि …..

कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा चल रही है, मैं दो दिन से वहीं था, कल सुबह 7 बजे से यात्रा शुरू हुई। सुबह शुरू हुई यात्रा तो राहुल जी 13 किलोमीटर लगातार चले, कई लोग जो साथ चल रहे थे, वो पीछे हो गये…मैं उनके साथ चलता रहा, कहीं रूका भी नहीं। बस रास्ते में एक जो नारियल पानी पीने के लिए रूका, बस वही, 13 किलोमीटर लगातार चल तो दिया, लेकिन आज अब हाथ पैर में दर्द हो रहा है। उपर से आपलोगों ने हर जगह मंच बनाया था। उतरने चढ़ने में काफी दर्द हो रहा था, मैं अब आप लोगों को क्या बोलता…इसलिए कई जगह पर नहीं भी जा सका, आप लोगों की भावनाओं को ठेस पहुंचाने का कोई मकसद नहीं था,

इस दौरान गुलाब कमरो और विनय जाससवाल की भी मंच से मुख्यमंत्री ने जमकर खिंचाई की….मुख्यमंत्री हंसते हुए कहा कि ..

जिस गाड़ी में वो रोड शो कर रहे थे, उस गाड़ी की छत से बाहर निकलने के लिए छोटी सी जगह थी, जब तक गुलाब कमरो साथ थे, तब तक तो ठीक था, क्योंकि वो थोड़ा पतले थे, लेकिन जैसे ही वो गाड़ी में आगे बैठ गये और विनय जायवाल आ गये…तो काफी संकरा हो गया…उसमें भी आप लोग बार-बार उपर नीचे उतरने बोल रहे थे.. क्या दिक्कत हो रही थी, वो तो मैं ही समझ रहा था। गुलाब कमरो इतिहास पुरूष है, उसकी सहमति से ही जिला बन पाया है। विनय जायसवाल ने मेहनत की है, लेकिन जब वो मांग करते थे, कि नया जिला बनाओ, तो समझ ही नहीं आता था कि इसके क्षेत्र में नया जिला कैसे बनायें।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने इस दौरान विधानसभा अध्यक्ष चरणदास महंत और सांसद ज्योत्सना महंत को लेकर कहा कि अभी भाभी जी को नया जिला दिया हूं, उसके बाद चरण भैया को नये जिले की सौगात दूंगा। उन्होंने कहा कि पहले सोचा था कि नये जिले का उदघाटन 3-4 को कर दिया जायेगा, लेकिन भैया-भाभी विदेश चले गये थे, उनकी गैर मौजूदगी में उदघाटन कैसे होता, लिए 9-10 को उदघाटन सोचा गया, लेकिन पता चला कि 10 को ही पितृ पक्ष शुरू हो जायेगा, इसलिए आज दो जिले को उदघाटन होगा। मुख्यमंत्री ने इस दौरान नये जिले की जनता को आश्वस्त किया कि उनकी जरूरतों का राज्य सरकार ख्याल रखेगी और भी जिले के लिए जो भी जरूरत होगी, उसे पूरा जायेगा। इस दौरान विधायक की मांग पर मुख्यमंत्री ने सहमति भी दी।

Back to top button