हेडलाइनबिग ब्रेकिंग

एक्शन में EOW/ACB: फिल्मी अंदाज में अनबर ढेबर को EOW ने किया गिरफ्तार, टोल नाका से पकड़कर ले आयी ACB मुख्यालय

रायपुर 4 अप्रैल 2024। एसीबी/EOW पूरी तरह से एक्शन में है। एक तरफ जहां एसीबी ने आज प्रदेश में दो बड़ी कार्रवाई की है, तो वहीं शराब घोटाले में दो गिरफ्तारी भी की है। 2200 करोड़ के शराब घोटाले में अरविंद सिंह के बाद अब महापौर एजाज ढेबर के भाई अनवर ढेबर की जहां गिरफ्तारी की है। शराब घोटाले में जिस तरह से एक्शन के मूड में एसीबी की टीम है, उससे साफ है कि आने वाले दिनों अन्य भी गिरफ्तारी हो सकती है।

ACB-EOW ने फिल्मी अंदाज में अनवर ढेबर को गिरफ्तार कियाहै। ये गिरफ्तारी कुम्हारी टोल प्लॉजा के पास से की गयी है। गिरफ्तार कर अनवर ढेबर को EOW- ACB दफ्तर लाया गया है, जहां ACB और EOW की टीम उनसे पूछताछ कर रही है।

ईडी ने भी किया था गिरफ्तार, ये था मामला

प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने शराब कारोबारी अनवर ढेबर को शराब घोटाले में आरोपी बनाया था। ईडी की ओर से छत्तीसगढ़ में शराब घोटाला होने की बात कही थी। साथ ही 13 हजार पन्नों की चार्जशीट भी पेश की गई थी। 2000 करोड़ शराब घोटाले का आरोप ED ने लगाया है, जिसे कांग्रेस ने लगातार निराधार बता रही है।

ईडी ने शराब में राज्य में 2 हजार करोड़ रुपए से अधिक रुपए के भ्रष्टाचार और मनी लॉन्ड्रिंग का दावा किया है। जिसमें कहा गया कि, राज्य में 2019 से 2022 तक 2 हजार करोड़ रुपए का घोटाला हुआ है। इसमें राज्य के बड़े नेताओं और अधिकारियों का समर्थन था। कच्ची शराब सरकारी शराब दुकान बेचने और इससे मुनाफा कमाने का आरोप अनवर ढेबर पर लगाया गया है।

Back to top button