पॉलिटिकल

ब्रेकिंग: शिक्षकों व कर्मचारियों के मुद्दे पर सदन भी गरमाया….विपक्ष ने की काम रोको प्रस्ताव की मांग….मांग खारिज होने पर हंगामा, सदन स्थगित

रायपुर 22 जुलाई 2022। सड़क पर शिक्षक आक्रोशित हैं, तो दूसरी तरफ सदन में भी शिक्षकों का गरमाया हुआ है। आज शून्यकाल में भाजपा विधायकों ने सहायक शिक्षकों के वेतन विसंगति की मुद्दा उठाया। विपक्ष ने सरकार से DA को 22 प्रतिशत से बढ़ाने, मनरेगा और पंचायतकर्मियों की वेतन विसंगति को दूर करने मुद्दा उठाया। विपक्ष इस मुद्दे पर काम रोको प्रस्ताव लाना चाह रहा था। भाजपा विधायकों का कहना था कि शिक्षकों और कर्मचारियों से किये वादे सरकार पूरा नहीं कर रही है। इसलिए इस मामले में सभी काम को रोककर चर्चा करायी जाये। काम रोको प्रस्ताव की मांग विपक्ष बार-बार कर रहा था। नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक ने कहा कि घोषणा पत्र में कर्मचारियों केलिए जो वादा था, उसे पूरा नहीं किया गया।

जवाब में मंत्री शिव डहरिया ने कहा कि भाजपा ने अपनी 2003, 2008, 2013 के घोषणा पत्र में जिन बिंदुओ का जिक्र किया था, उसका क्या हुआ। जवाब में नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि शिक्षकों की मांग पूरी नहीं होने पर स्कूलों में पढ़ाई के स्तर पर इसका प्रभाव पड़ रहा है। सत्ता पक्ष और विपक्ष की तरफ से शिक्षक और कर्मचारियों के मुद्दे पर वार-पलटवार को बाद विधानसभा अध्यक्ष ने चर्चा को खारिज कर दिया।

चर्चा के प्रस्ताव को खारिज किये जाने के बाद विपक्ष आक्रोशित हो गया और फिर हंगामा करने लगा। आसंदी से बार-बार समझाने के बाद भी जब विपक्ष का हंगामा शांत नहीं हुआ तो कार्रवाई को 10 मिनट के लिए स्थगित कर दिया गया। आपको बता दें कि आज सहायक शिक्षक फेडरेशन का विधानसभा घेराव है। प्रदेश भर से शिक्षक रायपुर आये हैं, हालांकि उनमें से कई शिक्षकों को प्रदर्शनस्थल पहुंचने से पहले ही गिरफ्तार कर लिया गया है। कई जगहों पर शिक्षकों को बैरिकेट लगाकर रोक लिया गया है।

Back to top button