हेडलाइन

ब्रेकिंग : सिंहदेव के पद छोड़ने को लेकर फिर सदन में हंगामा…अकबर को जवाब देने के लिए अधिकृत करने पर विपक्ष ने उठाये सवाल… पूछा, पद जब छोड़ चुके, तो फिर कैसे किया अधिकृत

रायपुर 21 जुलाई 2022। सिंहदेव के पंचायत मंत्री पद छोड़ने को लेकर आज भी सदन में गतिरोध की स्थिति दिखी। प्रश्नकाल में मंत्री टीएस सिंहदेव की गैरमौजूदगी में प्रश्नकाल के दौरान सवाल का जवाब देने के लिए जैसे ही मंत्री मोहम्मद अकबर उठे, विपक्ष ने तल्ख सवाल सरकार पर दागने शुरू कर दिये। अजय चंद्राकर, शिवरतन शर्मा सहित कई सीनियर विधायकों ने सवाल खड़ा किया कि सवाल का जवाब देने के लिए मंत्री मोहम्मद अकबर को किसने अधिकृत किया। जवाब में विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कल ही इस बात की सूचना दे दी गयी थी।

विपक्ष ये जवाब जानना चाह रहा था कि इस मामले पर सवाल के लिए अधिकृत किसने किया। जवाब में जैसे ही ये बताया कि जिसका विभाग है, उन्होंने अधिकृत किया है, तो विपक्ष ने ये कहकर हंगामा शुरू कर दिया कि जब पंचायत मंत्री ने अपना पद छोड़ दियाहै, तो फिर वो किस तरह से अधिकृत कर सकते हैं। विपक्ष बार-बार इस मामले में मुख्यमंत्री से स्थिति को स्पष्ट करने को कह रहा था।

विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि मंत्री टीएस सिंहदेव के विभाग छोड़ने को लेकर मुख्यमंत्री ने अभी कोई निर्णय नहीं लिया है, इसलिए वो अधिकृत कर सकते हैं। बाद में इस मामले में नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक ने भी इस मामले को लेकर सरकार से स्थिति स्पष्ट करने को कहा। थोड़े देर के गतिरोध के बाद सदन की कार्रवाई फिर से शुरू हो गयी।   

Back to top button