टॉप स्टोरीज़

श्रद्धालुओं से भरी बस पलटी,…11 को आई गंभीर चोटें, CM ने जताया दुख…

हिमाचल प्रदेश 27 अगस्त 2022 : हिमाचल प्रदेश के ऊना जिले के अम्ब में श्रद्धालुओं से भरी एक बस शुक्रवार को दुर्घटनाग्रस्त हो गई, जिसमें 27 श्रद्धालु घायल हो गए, जबकि 11 लोगों को गंभीर चोंटे आई हैं। सभी घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। सभी श्रद्धालु मध्य प्रदेश के रहने वाले हैं।

बता दें कि मध्यप्रदेश के करीब 39 श्रद्धालु टूरिस्ट बस में सवार हो देवी दर्शनों के लिए निकले हैं। शुक्रवार दोपहर मुबारिकपुर के समीप बस अनियंत्रित होकर सड़क के बीचो-बीच पलट गई। हादसे के बाद चीख-पुकार मच गई। गनीमत रही कि ड्राइवर की सूझबूझ से बस 30 फुट गहरी खाई में गिरने से बच गई, वरना एक बड़ा हादसा हो सकता था। हादसे में बस में सवार 11 श्रद्धालु जख्मी हुए हैं, जिन्हें स्थानीय लोगों की मदद से अंब अस्पताल लाया गया, जहां पर सभी प्राथमिक उपचार के बाद छुट्टी दे दी गई।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर पर ट्वीट करते हुए लिखा, ‘मध्यप्रदेश के श्रद्धालुओं से भरी बस के हिमाचल प्रदेश के ऊना में दुर्घटनाग्रस्त होने से कई श्रद्धालुओं के घायल होने का दु:खद समाचार प्राप्त हुआ.ईश्वर से सभी घायलों के शीघ्र पूर्णत: स्वस्थ होने की प्रार्थना करता हूं।’ उन्होंने आगे लिखा, ‘हिमाचल के ऊना में हुई बस दुर्घटना में प्रशासनिक व्यवस्थाओं के लिए मध्यप्रदेश के अधिकारी सतत संपर्क में हैं। हिमाचल प्रदेश सरकार के सहयोग से घायलों के इलाज की समुचित व्यवस्थाएं की गई हैं। श्रेष्ठतम सुविधाएं उपलब्ध कराने में कोई कसर नहीं छोड़ी जायेगी।’

एएसपी ऊना प्रवीण धीमान ने बताया कि हादस में 11 श्रद्धालु जख्मी हुए हैं। सभी का उपचार करवाया गया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है कि आखिर ये हादसा किस वजह से हुआ। वहीं, हादसे की सूचना मिलते ही डीएसपी अंब ने तुरंत मौके पर पहुंच कर बस को रोड से हटवाया और यातायात को सुचारू करवाया।

Back to top button