हेडलाइन

C ब्रेकिंग – IED ब्लास्ट की चपेट में आया एक जवान, गंभीर हालत में जवान को एयर लिफट कर लाया गया रायपुर, हालत नाजुक

बीजापुर 14 मई 2022 । बीजापुर से बड़ी खबर सामने आ रही हैं, यहां नक्सलियों के लगाये आईडी ब्लास्ट की चपेट में आकर सीएएफ का एक जवान घायल हो गये हैं। घटना में घायल जवान को गंभीर चोट आई हैं, जिसे दंतेवाड़ा से एयर लिफ्ट कर रायपुर रिफर किया गया है।

पूरा घटनाक्रम नक्सल प्रभावित बीजापुर जिला के बंगोली घाट के पास की हैं। बताया जा रहा है कि नेलसनार हेमलापारा सीएएफ 8वीं वाहिनी के जवान डामिनेशन पर निकली थी। एरिया डोमिनेशनके दौरान जवानों की टुकड़ी इंद्रावती नदी के किनारे बंगोली घाट के पास पहुंची ही थी, तभी वहां नक्सलियों के द्वारा लगाये गये आईडी ब्लास्ट हो गया। इस घटना में आरक्षक रामनाथ मौर्य आईडी की चपेट में आकर बुरी तरह से घायल हो गया। घायल जवान के दोनों पैर में गभीर चोट लगने पर उसे तत्कला नेलसनार के प्राथमिक स्वास्थ केंद्र ले जाया गया।

जहां उसकी बिगड़ती हालत को देख दंतेवाड़ा जिला चिकिस्तालय रिफर किया गया। यहां घायल जवान का उपचार के बाद बेहतर इलाज के लिए दोपहर 1ः16 बजें हेलिकाप्टर से एयर लिफ्ट कर जवान को रायपुर रिफर किया गया हैं। बताया जा रहा है कि बलास्ट की चपेट मे आकर बुरी तरह से जख्मी जवान की हालत नाजुक बनी हुई है, जिसकी बिगड़ती हालत को देख बेहतर उपचार के लिए तत्काल रायपुर रिफर कर दिया गया हैं।

Back to top button