बिग ब्रेकिंग

कैबिनेट कुछ देर में : महंगाई भत्ता की कर्मचारी कर रहे हैं उम्मीद…कर्मचारी व श्रमिकों के साथ किसानों के लिए हो सकते हैं बड़े फैसले….कुछ बड़ी योजनाओं का हो सकता है ऐलान

रायपुर 1 मई 2022। भूपेश कैबिनेट की बैठक अब से कुछ देर बाद शुरू होने वाली है। इस कैबिनेट की अहमियत का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि रविवार और मजदूर दिवस की छुट्टी के बावजूद ये बैठक हो रही है। लिहाजा आज की कैबिनेट से लोग कुछ खास की उम्मीद कर रहे हैं। श्रमिकों, किसानों और कर्मचारियों के लिए आज कैबिनेट के पिटारे से कुछ बड़े फैसले निकल सकते हैं। सुबह 11 बजे से ये बैठक मुख्यमंत्री निवास में आयोजित होगी।

कर्मचारियों की मौजूदा स्थिति सबसे बड़ी डिमांड महंगाई भत्ता की है। जब से कैबिनेट की जानकारी सामने आयी है, कर्मचारी व शिक्षक संगठनों ने मुख्यमंत्री से 17 प्रतिशत बाकी बचे महंगाई भत्ता की मांग को लेकर सोशल मीडिया पर अभियान छेड़ दिया है।

मुख्यमंत्री ने खुद भी कर्मचारी अधिकारी फेडरेशन की बैठक में जल्द ही कर्मचारियों को महंगाई भत्ता की सौगात देने का वादा कर चुके हैं, लिहाजा आज मजदूर दिवस पर उम्मीद है कि मुख्यमंत्री के पिटारे से महंगाई भत्ता की सौगात निकले। हालांकि ये महंगाई भत्ता कितना होगा, इसे लेकर भी अटकलें लग रही है। वहीं मुख्यमंत्री 4 मई से प्रदेश व्यापी दौरे पर निकल रहे हैं, ऐसे में आज की बैठक में उसे लेकर भी चर्चा होगी।

प्रदेश में भीषण गर्मी का प्रकोप है, लिहाजा गर्मी के मद्देनजर किसानों को पानी के मुद्दे पर कुछ निर्णय लिया जा सकता है। वहीं कोरोना की सख्ती पर फैसला होने के साथ-साथ कुछ और फैसला भी लिया जा सकता है।

Back to top button