पॉलिटिकलबिग ब्रेकिंग

PM आवास योजना को लेकर चल रही सियासत पर CM भूपेश का बड़ा बयान…..”प्रधानमंत्री के नाम पर योजना तो 60 : 40 का रेश्यो क्यों….90 : 10 का होना चाहिये”….अपना पैसा दे नहीं रही है ,,…..और..पढ़िये क्या कुछ कहा ..

रायपुर 26 नवंबर 2021। छत्तीसगढ़ में प्रधानमंत्री आवास योजना को लेकर चल रही राजनीति के बीच मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का बड़ा बयान आया है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने एक बार फिर से केंद्र सरकार पर भेदभाव का आरोप लगाया है। मुख्यमंत्री ने दिल्ली रवाना होने से पूर्व मीडिया से बात करते हुए कहा कि आवास योजना का नाम प्रधानमंत्री के नाम होने के बावजूद केंद्रांश और राज्यांश में 60 और 40 प्रतिशत का अंश निर्धारित किया गया है, जबकि इसे कम से कम 90 और 10 प्रतिशत होना था। इसके अलावे मुख्यमत्री ने केंद्र पर राज्य सरकार के दिये पैसे को नहीं देने का भी आरोप लगाया। उन्होंने मीडिया से बात करते हुए कहा कि ….

सेट्रल एक्साइज को जो हमारा हिस्सा है, वो अभी तक नहीं दिया गया। जीएसटी में लगातार कटौती कर रहे हैं। ये लगभग 21-22 हजार करोड़ हो जाता है और कोयला में जो रॉयल्टी का पेनाल्टी है, वो राशि 4140 करोड़ का है। वो राशी हमें नहीं दे रहे हैं। एक तरफ केंद्र सरकार हमें दे नहीं रही है, तो दूसरी तरफ आरोप लगा रही है, कि हम पूरा नहीं कर रहे हैं। और दूसरी बात ये है कि प्रधानमंत्री के नाम पर योजना है तो 60:40 क्यों ?…वो तो 90:10 होना चाहिये। प्रधानमंत्री आवास योजना है, पहले ये इंदिरा आवास योजना था, उसका नाम बदल दिये। प्रधानमंत्री आवास योजना हो गया, उसमें भी रेसियो 60:40 का कर दिये हैं। पूरा दें ना… और हमा कहां बोल रहे हैं नही बनायेंगे, जैसे हमारे पास राशि होगी, फिर से हम राशि जमा करेंगे और गरीबों का मकान बनायेंगे

आपको बता दें कि पीएम आवास योजना के तहत बनने वाले 7 लाख 81 हजार 999 मकाने बनाने के प्रोजेक्ट को केंद्र ने वापस ले लिया है। कहा ये गया कि राज्य को अपना हिस्सा जो देना था, उसने नहीं दिया। इस मामले को लेकर बीजेपी ने राज्य सरकार पर निशाना साधा है।

Back to top button