बिग ब्रेकिंग

…ये अफसर जहां पदस्थ रहते वहीं कर लेते हैं शादी …. महिला आयोग में पहुंची शिकायत तो हुआ DNA टेस्ट… अब प्रमुख सचिव और कलेक्टर करेंगे मामले की जांच

बलौदाबाजार 26 मार्च 2022। जल संसाधन विभाग के एक रंगीन मिजाज अफसर जहां जाते हैं वहीं शादी कर लेते हैं। पिछले दिनों SDO के पद पर तैनात अफसर ने खुद कबूल किया है कि 1975 में पहली शादी करने के 7 साल बाद उसने एक और महिला से शादी कर ली।  पहली पत्नी से अफसर को दो बच्चे भी थे, लेकिन उनकी परवाह किये बगैर अधिकारी ने ना सिर्फ दूसरी शादी की, बल्कि सर्विस बुक में दूसरी पत्नी का नाम भी चढ़वा दिया। इस मामले में अधिकारी की बेटी ने महिला आयोग में शिकायत की।

महिला आय़ोग की अध्यक्ष किरणमयी नायक के सामने लड़की ने आरोप लगाया कि उनके पिता जहां भी पदस्थ रहते हैं, वहीं शादी कर लेते हैं। इस मामले में शिकायत पर महिला आयोग में सुनवाई हुई तो लडकी को बेटी मानने से ही अधिकारी ने इंकार कर दिया, जिसके बाद लड़की की मांग पर उसका DNA टेस्ट कराया गया। इस प्रकरण में बस्तर, रायपुर में भी महिला आयोग की सुनवाई हो चुकी थी। बलौदाबाजार में हुई सुनवाई में भी ये प्रकरण आया, जिसके बाद आयोग ने DNA  रिपोर्ट का अध्ययन किया तो रिपोर्ट निगेटिव आयी थी। मतलब अधिकारी ने लड़की को अपनी बेटी नहीं होने की जो बात कही थी, वो सही निकली, हालांकि अधिकारी ने इस बात को जरूर स्वीकार किया कि उसकी पहली शादी 1975 में हूई थी, उसने पहली पत्नी को तलाक दिये बगैर ही दूसरी शादी कर ली।

दूसरी पत्नी का नाम उसने सर्विस बुक में चढ़वा दिया है। इधर, आयोग के सामने DNA रिपोर्ट पर लड़की ने सवाल उठाते हुए दोबारा से टेस्ट कराने की मांग की, जिसके आयोग ने स्वीकार कर लिया। इधर, महिला आयोग ने पहली पत्नी के रहते दूसरी शादी करने और पहली पत्नी के बजाय दूसरी पत्नी का नाम सर्विस बुक में दर्ज कराने को बेहद आपत्तिजनक माना है। आयोग ने इस मामले में अधिकारी के खिलाफ जल संसाधन विभाग के प्रमुख सचिव और सुकमा कलेक्टर को जांच का आदेश दिया है। वहीं लड़की DNA टेस्ट के लिए दोबारा से आवेदन देगी, जिसके बाद उसका फिर से टेस्ट कराया जायेगा।  

Back to top button