बिग ब्रेकिंग

बच्चों के बंटवारे के एग्रीमेंट का अजीबोगरीब मामला पहुंचा हाईकोर्ट ……मां ने लगायी याचिका ….

बिलासपुर  5 मार्च 2022। पति-पत्नी के बच्चों के बंटवारे का अजीबो गरीब मामला हाईकोर्ट में आया है। कोर्ट ने सुनवाई के बाद फैसला सुरक्षित रख लिया है। पूरा मामला पति-पत्नी के एग्रीमेंट का है, जो रजिस्ट्रार आफ स्टाप्स ने कराया था। दंपत्ति के दो बच्चे थे, लेकिन दोनों के रिश्ते अच्छे नहीं चल रहे थे, जिसके बाद रजिस्ट्रार आफ स्टांप्स ने दोनों के बीच एक एग्रीमेंट करा दिया, जिसके मुताबिक बेटी पापा के पास और बेटा मां के पास रहेगा। दोनों 15-15 दिनों में दोनों बच्चों से मिल सकेंगे। लेकिन पति ने उस एग्रीमेंट के मुताबिक पत्नी को बेटी को मिलने नहीं दिया, जिसके बाद मामला हाईकोर्ट पहुंचा।

रायपुर की खुशबू और निसिर की शादी 2011 में हुई । 6 साल बाद 2017 में दोनों के रिश्ते खराब हो गये और दोनों अलग-अलग रहने लगे। दोनों ने बच्चों को लेकर रजिस्ट्रार से एक एग्रीमेंट बनाया, जिसके मुताबिक बेटी पिता के साथ और बेटा मां के साथ रहेगा। शर्त के मुताबिक जब महिला बेटी से मिलने पहुंची तो उसे मिलने नहीं दिया गया, जिसके बाद महिला ने हाईकोर्ट में याचिका दर्ज करायी।

जस्टिस अरूप कुमार गोस्वामी और जस्टिस एनके चंद्रवंशी की बेच ने फैसला सुरक्षित रखा है। उधर हाईकोर्ट के नोटिस के जवाब में पति निसिर ने कहा है कि बेटी गुजरात में पढ़ रही है।

Back to top button