हेडलाइन

CG में नवजात बेचने का मामला: माता पिता, स्टाॅप नर्स, खरीददार सहित 6 पकड़ाये, नर्स के साथ मिलकर बच्चे को बेचने की थी योजना

सुकमा 14 जनवरी 2024।
जिले में नवजात शिशु को बेचने के मामले में पुलिस ने बड़ी कार्यवाही की है। जहां नवजात बच्चे के माता पिता, स्टाॅफ नर्स सहित खरीदने वाले दम्पत्ति को पुलिस ने गिरफ्तार कर न्यायिक रिमांड में भेज दिया है।

दरअसल 4 जनवरी को सुकमा जिले के किकिरपाल गांव की रहने वाली गर्भवती महिला हेमवती कश्यप ने जिला अस्पताल में एक नवजात को जन्म दिया। जिसके बाद अस्पताल में पदस्थ स्टाॅप नर्स पदमा नेताम अपने अन्य साथियों के साथ मिलकर नवजात को बेचने की योजना बनाई। लेकिन बच्चे को बेचने की योजना में महिला बाल विकास विभाग की टीम और पुलिस ने पानी फेर दिया।

जैसे ही महिला बाल विकास अधिकारी जितेन्द्र सिंह को इस बात की भनक लगी उसके बाद पुलिस के साथ मिलकर बच्चे को बेचने वालों की तलाश शुरू कर दी। जिसके बाद बच्चे के माता हेमवती कश्यप, पिता विश्वनाथ कश्यप, स्टाॅफ नर्स पदमा नेताम, खरीददार दम्पत्ति रैगुराम नाग, पदमनी नाग सहित 6 आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया और उनके खिलाफ कार्यवाही करने हुए न्यायिक रिमांड पर भेज दिया है और नवजात शिशु को बाल कल्याण समिति में संरक्षण के लिए सौंप दिया गया।

Back to top button