हेडलाइन

CG : केंद्रीय गृहमंत्री शाह के दौर से ठीक पहले ED की रेड, इस मंत्री के करीबी के ठिकाने पर ED के अफसर कर रहे है जांच

राजनांदगांव 16 अक्टूबर 2023। छत्तीसगढ़ में चुनावी सरगर्मी के बीच एक बार फिर ईडी की धमक ने सभी को चौका दिया है। राजनांदगांव जिला में एक कारोबारी के ठिकाने पर ईडी की काईवाई की खबर सामने आ रही है। आपको बता दे कि आज ही केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह खुद इस जिले में रैली करने पहुंचे हुए है। अमित शाह के राजनांदगांव पहुंचने से पहले ही सुबह-सुबह व्यापारी के ठिकानों पर ईडी की दबिश की खबर सामने आने के बाद एक बार फिर हड़कंप मचने के साथ ही राजनीतिक गलियारे में चर्चाओं का दौर शुरू हो गया है।

छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव में अब गिनती के दिन बचे है। ऐसे में कांग्रेस और बीजेपी का केंद्रीय नेतृत्व का पूरा ध्यान छत्तीसगढ़ पर टिकी हुई है। राजनांदगांव जिला में आज केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह की बड़ी रैली है। इसके साथ ही अमित शाह राजनांदगांव विधानसभा सीट से पूर्व मुख्यमंत्री डाॅ.रमन सिंह का नामांकन दाखिल कराने भी पहुंचेंगे। सबकी नजर अमित शाह के राजनांदगांव की रैली पर टिकी हुई थी।

लेकिन अमित शाह के राजनांदगांव पहुंचने से पहले ही इस जिले से एक कारोबारी के ठिकाने पर सुबह-सुबह ईडी की टीम ने रेड की कार्रवाई की खबर सामने आ रही है। बताया जा रहा है कि राजनांदगांव के कारोबारी सौरभ अग्रवाल के अनुपम नगर स्थित निवास मे ईडी ने रेड किया है। ईडी की इस कार्रवाई में 6 से 7 अफसरों के शामिल होने की जानकारी सामने आ रही है।

सूत्रों की माने तो कोराबारी सौरभ अग्रवाल को जिले के प्रभारी मंत्री अमरजीत भगत का करीबी होने की भी बात सामने आ रही है। फिलहाल ईडी के तरफ से अब तक कुछ भी खुलासा नही किया गया है। वहीं दूसरी तरफ प्रदेश में आचार संहिता लगने के बाद किसी कारोबारी के ठिकाने पर ईडी की ये पहली कार्रवाई है। लिहाजा केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के राजनांदगांव जिले के दौर से ठीक पहले उसी जिले में ईडी की इस कार्रवाई की खबर सामने आने के बाद एक बार फिर चर्चाओं का दौर शुरू हो गया है।

Back to top button