हेडलाइन

शिक्षक अजय गुप्ता की पहल ने दिखाया रंग, अपनी प्राथमिक शाला का कर दिया कायाकल्प, बच्चों को मिला स्मार्ट टीवी और खेल सामिग्री

जशपुर 20 जनवरी 2023। “इच्छाशक्ति हो, तो प्रयास को सफलता मिलती ही है” ऐसा ही कुछ कर दिखाया है, प्रभारी प्रधान पाठक अजय गुप्ता ने। फरसाबहार के प्राथमिक शाला फिटिंगपारा गझियाडीह  में पदस्थ अजय कुमार गुप्ता के प्रयास से स्कूल का कायाकल्प हो गया है। बच्चों को पढ़ने के लिए स्मार्ट टीवी मिल गया है, तो खोलने के लिए झूला और फिसलपट्टी भी भी स्कूल में लग गया है।

दरअसल अजय गुप्ता प्राथमिक शाला में लंबे समय से पदस्थ हैं। वो खुद भी अपने व स्वयंसेवी संगठनों के साथ मिलकर बच्चों को कुछ ना कुछ सहायता उपलब्ध कराते रहते हैं। स्कूल बैग-किताब के अलावे समय-समय पर गर्म कपड़ों का वितरण भी स्कूलों में होता रहता है। इस बार अजय गुप्ता ने प्रशासनिक स्तर पर अनुरोध कर स्कूल में निजी स्कूल की तरह खेलने और पढ़ने के लिए व्यवस्थाएं करायी है।

शिक्षक अजय गुप्ता ने कुछ दिन पहले ही कलेक्टर रवि मित्तल से अनुरोध किया था, कि वो स्कूली बच्चों की पढ़ाई और खेल गतिविधियों के लिए कुछ व्यवस्थाएं करायें। कलेक्टर ने शिक्षक अजय गुप्ता के अनुरोध पर स्कूल में एक स्मार्ट टीवी, झूला व फिसल पट्टी उपलब्ध कराया है। कलेक्टर रवि मित्तल के इस पहल पर स्कूल परिवार की तरफ से प्रभारी प्रधान पाठक अजय गुप्ता व बच्चों ने आभार जताया है। वहीं जिला शिक्षा अधिकारी नरेंद्र सिन्हा के प्रति भी अजय गुप्ता ने आभार जताया है।

Back to top button