हेडलाइन

पदोन्नति आदेश देखिये : व्यक्तिगत प्रमोशन आदेश हुआ जारी … 29 अक्टूबर तक करना होगा पदोन्नत शाला में ज्वाइन

कोरबा 16 अक्टूबर 2022। कोरबा में सहायक शिक्षकों का प्रमोशन आर्डर जारी हो गया है। कोरबा डीईओ ने सभी बीईओ को निर्देश दिया है कि वो एक-दो दिनों में सभी पदोन्नत शिक्षकों को आदेश उपलब्ध कराये। आपको बता दें प्रदेश में लगातार जारी जारी पदोन्नति आदेश के बीच अब तक प्रदेश के करीब आधे से ज्यादा जिलों से प्रमोशन का आदेश जारी हो चुका है, जबकि कई जिलों से आदेश अगले दो से तीन दिन में जारी हो सकता है। इसी कड़ी में आज छुट्टी के बावूजद कोरबा से सहायक शिक्षकों के प्रमोशन की लिस्ट जारी हो गयी है। कोरबा में कुल 1145 सहायक शिक्षकों का प्रमोशन आदेश जारी हुआ है। कोरबा जिला शिक्षा अधिकारी ने निर्देश दिया है कि प्रमोशन पाये सहायक शिक्षकों को 29 अक्टूबर तक ज्वाइनिंग करनी होगी। छुट्टी के दिन प्रमोशन आदेश को लेकर कई शिक्षक भ्रम की स्थिति में थे, आज आदेश जारी नहीं हुआ है, लिहाजा कई शिक्षक लगातार ये अनुरोध कर रहे थे आदेश एक कम से कम डाला जाये।

कार्यभार और कार्यमुक्त करने को लेकर सभी बीईओ को निर्देश दे दिया गया है। कोरबा डीईओ ने NW न्यूज 24 से बताया कि दीपावली की छुट्टी की वजह से प्रमोशन पाये शिक्षकों को 29 अक्टूबर तक ज्वाइनिंग का वक्त दिया गया है। सभी शिक्षकों व्यक्तिगत प्रमोशन आदेश जारी किया गया है। डीईओ कार्यालय से प्रमोशन निर्देश से सभी बीईओ को जारी कर दिया गया है।

आपको बता दें कि इससे पहले शुक्रवार को सूरजपुर और बलौदाबाजार से प्रमोशन लिस्ट जारी हुई थी। खबर है कि दीपावली तक पूरे प्रदेश में प्रधान पाठक की पदोन्नति लिस्ट जारी हो जायेगी। हालांकि सहायक शिक्षक इस मामले में काउंसिलिंग से पोस्टिंग की मांग कर रहे हैं। आरोप है कि प्रमोशन के बाद पोस्टिंग काउंसिलिंग से नहीं होने पर कई तरह की शिकायतें सामने आती है। बलौदाबाजार में इसी वजह से पिछले दिनों काउंसिलिंग के जरिये पोस्टिंग का आदेश दिया गया है।

Back to top button