हेडलाइन

CBSE 10वीं और 12वीं कक्षा के टर्म-1 की रिजल्ट होने वाले हैं घोषित, पढ़ें लेटेस्ट अपडेट…….

 

नई दिल्ली 6 फरवरी 2022- केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड सीबीएसई कक्षा 10वीं, और 12वीं बोर्ड के टर्म 1 के नतीजे जल्द ही घोषित किए जा सकते है। उम्मीद की जा रही है कि एक से दो हफ्तों के बीच सीबीएसई 10वीं और 12वीं कक्षा के नतीजे जारी कर देगी।

सीबीएसई टर्म 1 परिणाम को बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर छात्र चेक कर सकते है। सीबीएसई टर्म 1 परिणाम 2021 जारी होते ही, छात्र  cbseresults.nic.in पर जाकर रिजल्ट को चेक कर सकेंगे। रिजल्ट से जुड़े लिंक पर रोल नंबर को भरते ही स्कोरकार्ड का पेज खुल जाएगा, इसके अलावा बोर्ड द्वारा 10वीं और 12वीं कक्षा के रिजल्टdigilocker.gov.in पर जाकर भी जारी किए जाने हैं, डिजिलॉकर से कक्षा 10 और कक्षा 12 की मार्कशीट, सर्टिफिकेट और माइग्रेशन सर्टिफिकेट भी हासिल किए जा सकते हैं।

आपको बता दें कि सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन 10वीं टर्म-1 की परीक्षा 30 नवंबर से शुरू हुई थी, जो कि 11 दिसंबर को खत्‍म हुई। ये परीक्षा ऑफलाइन आयोजित की गई थी,जो कि वस्तुनिष्ठ प्रकार की थी। 10वीं और 12 वीं कक्षा की टर्म 2 परीक्षा की डेट शीट भी जल्द जारी की जा सकती है। वहीं सीबीएसई की ओर से कक्षा 10वीं और कक्षा 12वीं के सभी विषयों के सैंपल पेपर भी जारी कर दिए गए हैं। सैंपल पेपर के अनुसार सीबीएसई टर्म 2 परीक्षा मल्टीपल च्वाइस क्वेश्चन (MCQ) फॉर्मेट पर आधारित होगी, जो की 2 घंटे की अवधि की होगी, ये परीक्षा मार्च और अप्रैल में होने की उम्मींद है।

Back to top button