टॉप स्टोरीज़हेडलाइन

CG News: ऐसी दुर्लभ मछली व सांप आपने देखा है कहीं…लोग भी हैं हैरान, देखिए…

जीपीएम 2 फरवरी 2023: जीपीएम जिले में आज सांप और मछली की दुर्लभ प्रजातियां देखने को मिली है। जिसमे पेंड्रा के नवागांव में ग्रामीणों ने महामाया मंदिर के पास एक हरे रंग का बेहद ही पतला सांप देखा, तो मरवाही के लोहारी गांव में आज सुबह ग्रामीणों ने तालाब से एक सकरमाउथ कैटफिश मछली को पकड़ा है। यह दुर्लभ मछली और साँप को लेकर सोशल मीडिया में जमकर चर्चा चल रही है।

दरअसल जिले के पेंड्रा और मरवाही में दुर्लभ प्रजाति के साँप और मछली मिला है। जिसे लेकर सोशल मीडिया में जमकर चर्चा हो रही है। पहला मामला पेंड्रा ब्लॉक के नवागांव गांव का है जहां पर महामाया मंदिर के पास स्थित बगीचे में एक सांप ग्रीन वाइन वाइपर मिला है यह साँप अन्य साँप की तरह जहरीला नही होता है। यह सांप की प्रजाति जिले से लगे मध्यप्रदेश और मैकल पर्वत श्रंखला क्षेत्र में भी कई बार देखा गया है।

वहीं दूसरा मामला मरवाही ब्लॉक के लोहारी गांव से सामने आया है जहा पर आज सुबह ग्रामीणों ने तालाब में मछली पकड़ने के लिए जाल लगया हुआ था और मछली पकड़ने के दौरान आज सुबह सकरमाउथ कैटफिश मछली जाल में फंसी जिसे लेकर सोशल मीडिया में काफी चर्चा है।

गांव में रहने वाले ग्रामीण ने जैसे ही तालाब में जाल डाला अन्य मछली के साथ यह अलग सी दिखने वाली यह अजीबो-गरीब मछली भी जाल में फस गई यह देखते ही लोग चौंक गए और मछली को देखने के लिए लोगों की भीड़ लग गई। जब लोगों ने मछली के बारे में गूगल पर सर्च किया तो पता चला कि इस मछली का नाम सकरमाउथ कैटफीश है। ग्रामीण ने मछली को अपने घर में सुरक्षित रखा हुआ है। वही सोशल मीडिया प्लेटफार्म में जमकर इन दुर्लभ साँप और मछली की जमकर चर्चा जोरो पर है।

Back to top button