टॉप स्टोरीज़

ट्रेन हादसा : मालगाड़ी के सात डिब्बे पटरी से उतरी,कई ट्रेनों के रूट्स डायवर्ट..

ठाणे 10 दिसंबर 2023| महाराष्ट्र के कसारा में रेलवे लाइन पर बड़ा हादसा हुआ है। यहां की इगतपुरी रेलवे लाइन पर एक मालगाड़ी पटरी से उतर गई है। कुल मिलाकर ट्रेन की 7 बोगियां पटरी से उतरी हैं। इस वजह से कसारा से इगतपुरी सेक्शन के डाउन सेक्शन में मेल एक्सप्रेस यातायात प्रभावित हुआ है। हालांकि उपनगरीय लोकल ट्रेन यातायात प्रभावित नहीं हुआ है।

पीटीआई भाषा से बातचीत में अधिकारियों ने बताया कि इगतपुरी और कसारा खंड के बीच अप लाइन पर रेलगाड़ियों की आवाजाही जारी है. उन्होंने बताया कि राहत ट्रेन को मौके के लिए रवाना किया गया है. सेंट्रल रेलवे के ट्वीट के मताबिक मालगाड़ी के पटरी से उतरे के कारण कई ट्रेन के रूट्स को डायवर्ट किया गया है. CSMT-नांदेड़ एक्सप्रेस ट्रेन (17612) को कल्याण-कजरत-पुणे-दौंद, लातूर रूट पर डायवर्ट किया गया है. CSMT गोंडिया एक्सप्रेस (12105)को कल्याण-पुणे-दौंद- मनमद रूट में डायवर्ट किया गया है.

महाराष्ट्र के कसारा में डाउन मेन लाइन पर कसारा से TGR-3 डाउन लाइन सेक्शन के बीच 18.31 बजे के आसपास एक मालगाड़ी पटरी से उतर गई। इस वजह से कसारा से इगतपुरी सेक्शन के डाउन सेक्शन में मेल एक्सप्रेस यातायात प्रभावित हुआ। मिली जानकारी के मुताबिक, उपनगरीय लोकल ट्रेन यातायात प्रभावित नहीं है। इगतपुरी से कसारा यूपी खंड पर यातायात प्रभावित नहीं है, यह चालू है।

किन ट्रेनों पर पड़ेगा प्रभाव?
12261 सीएसएमटी हावड़ा एक्सप्रेस- आसनगांव स्टेशन पर
11401 सीएसएमटी आदिलाबाद नंदीग्राम एक्सप्रेस- ओम्बारमल्ली स्टेशन पर
12105 सीएसएमटी-गोंदिया विदर्भ एक्सप्रेस- घाटकोपर स्टेशन पर
12109 सीएसएमटी मनमाड पंचवटी एक्सप्रेस- विक्रोली स्टेशन पर
17612 सीएसएमटी नंदे एक्सप्रेस-सीएसएमटी से प्रस्थान किया
12137 सीएसएमटी फिरोजपुर पंजाब मेल एक्सप्रेस-सीएसएमटी से प्रस्थान किया
12173 एलटीटी प्रतापगढ़ एक्सप्रेस

Back to top button