बिग ब्रेकिंगहेडलाइन

VIDEO: सदन में दंगल: MCD स्टैंडिंग कमेटी चुनाव में फिर बवाल, महिला के खींचे बाल; एक-दूसरे को जड़े मुक्के…

नई दिल्ली 24 फरवरी 2023: दिल्ली नगर निगम फिर मारपीट का अखाड़ा बन गया है। स्टेंडिंग कमेटी के चुनाव को लेकर वोटिंग थी, लेकिन बवाल ऐसा खड़ा हुआ कि एक बार फिर आप और बीजेपी पार्षदों के बीच मारपीट शुरू हो गई। मेयर ने जैसे ही रिजल्ट एनाउंस करना शुरू किया भाजपा के पार्षद उनकी तरफ तेजी से बढ़े। मेयर का पुलिस ने सुरक्षित निकाला। दोनों पार्टियों के पार्षदों के बीच जबरदस्त लात घूंसे चल गए।

बता दें कि एमसीडी में स्टेंडिंग कमेटी के चुनाव को लेकर आज वोटिंग हुई थी। लेकिन उस वोटिंग के दौरान फिर जमकर बवाल देखने को मिला, दोबारा काउंटिंग तक की मांग उठ गई थी। उस बीच एक बार फिर बीजेपी और आप के पार्षद आमने सामने आ गए और ये मारपीट का दौर शुरू हो गया। जो वीडियो सामने आ रहे हैं, उनमें पार्षद एक दूसरे को लात-घूंसे मार रहे हैं, महिला पार्षद भी आक्रमक दिखाई दे रही हैं।

ये है विवाद
भाजपा के किसी पार्षद ने जो वोट दिया, वह पहली प्राथमिकता पर पंकज लूथरा को वोट दिया है, जबकि गजेंद्र सिंह दराल और कमलजीत सहरावत के सामने 2-2 लिख दिया है। सूत्रों का दावा है कि चुनाव आयोग के अधिकारियों ने पहली प्राथमिकता पर पंकज लूथरा के वोट को सही माना है, जबकि कमलजीत सहरावत और गजेंद्र दरार को दूसरी दूसरी प्रथामिकता पर वोट देने को रद किया है।

सूत्रों का दावा है कि राज्य चुनाव से आए अधिकारियों ने तीन-तीन सीट पर भाजपा और आप को जीतने का रिजल्ट बनाकर दिया है, लेकिन महापौर ने रिजल्ट के बाद एक वोट को रद् घोषित कर दिया है। जिस पर निगम सचिव और चुनाव आयोग के अधिकारी ने हस्ताक्षर करने से इनकार कर दिया है। अब महापौर ने दोबारा गिनती के आदेश दिए हैं, लेकिन अधिकारी भी तैयार नहीं है। एक वोट रद होने से आम आदमी पार्टी के चौथै प्रत्याशी को जीतने में मदद होगी।

इससे पहले भी एमसीडी में बीजेपी का प्रदर्शन देखने को मिला था। बीजेपी ने पार्षद ‘मेयर तेरी तनशाही नहीं चलेगी’ के नारे लगाए थे। बीजेपी पार्षदों ने नारे लिखे कागज भी दिखाए थे, कागज फाड़ कर सदन में फेंके गए थे। इसके अलावा पार्षदों ने डेस्क पर दावा किया था। उस समय तक सिर्फ नारेबाजी चल रही थी, ऐसे में स्थिति कंट्रोल में थी। लेकिन अब पार्षद हिंसक हो गए हैं, एक दूसरे को मार रहे हैं। कुछ दिन पहले भी स्टेंडिंग कमेटी के चुनाव को लेकर ही सदन में जमकर बवाल काटा गया था। पानी की बोतलें तक एक दूसरे पर फेंकी गई थीं। उस समय आरोप ये लगा था कि पांच पार्षदों ने वोटिंग करने के बाद बैलेट ही वापस नहीं किए थे। तब बीजेपी ने आम आदमी पार्टी पर धांधली का आरोप लगा दिया था। उस वजह से दोनों पार्टियां आमने-सामने आ गई थीं और जमकर मारपीट हुई।

Back to top button