क्राइमबिग ब्रेकिंग

ये क्या बकवास है ! 11 साल की बच्ची से 40 साल के व्यक्ति ने कर ली शादी, मां ने कर्जा नहीं चुकाया, तो…

सीवान 30 अप्रैल 2023। बिहार के सीवान जिले में एक अजीब ही मामला सामने आया है। यहां एक 11 साल की लड़की के साथ 40 साल के शख्स ने शादी कर ली है। लड़की की मां का दावा है कि कर्ज न चुकाने के की वजह से कर्जदार ने उनकी बेटी से शादी कर ली है। वहीं इस घटना का जो वीडियो सामने आया है, उसमें लड़की बार-बार अपना बयान बदल रही है।जानकारी के मुताबिक़, महिला ने 2 लाख रूपये का कर्ज लिया था। गरीबी के कारण वह कर्ज वापस नहीं कर पा रहे थे। इसके बदले 40 साल के व्यक्ति ने महिला की 11 साल की बच्ची से शादी कर ली और उसे अपने घर में रखा हुआ है। चर्चा इस बात की हो रही है कि व्यक्ति कभी कहता है कि उससे गलती हुई है, सजा भुगतने के लिए तैयार है तो कभी महिला को धमकी देता है। घटना बिहार के सीवान जिले की बताई जा रही है।

मामला ये है कि महेंद्र पांडे ने इसी थाना क्षेत्र के छेनी छापर गांव में रहने वाली बच्ची की मां को 2 लाख रुपये का कर्ज दिया था. वो बार बार इसका तगादा कर रहा था लेकिन बच्ची के माता पिता गरीबी के कारण पैसा नहीं लौटा पा रहे थे. इसी चीज का फायदा उठाकर पांडे ने नाबालिग बच्ची से शादी कर ली. वो उसे अपने ही घर में रख रहा है.

कर्ज के बदले कर ली शादी

मामले में नाबालिग बच्ची की मां का कहना है कि इस शख्स के साथ उनकी रिश्तेदारी है. उनसे उसने कहा कि बेटी को पढ़ाएगा लिखाएगा. लेकिन उससे शादी कर ली. वो अपनी बेटी को वापस घर लाना चाहती हैं. दूसरी तरफ महेंद्र पांडे कुछ भी साफ बोलने से बच रहा है.कभी वो बोल रहा है कि उसने नाबालिग से शादी करके गलती कर दी, जो सजा मिलेगी उसे भुगतूंगा, तो कभी कहता है कि बेटी के नाम पर लाया हूं. जहां जाना चाहे जा सकती है और रह सकती है, फिर कभी लड़की से फोन करवाकर उसकी मां को धमकी दिलवाता है कि अगर मीडिया में जाओगे तो हम लोग तुमको फंसा देंगे. 

ऐसा भी कहा जा रहा है कि महेंद्र पांडे के पहले से दो बच्चे हैं. उसकी शादी हो चुकी है. उसकी पत्नी का कहना है कि पसंद से शादी की गई है. वहीं नाबालिग बच्ची का कहना है कि उसकी मां को महेंद्र पांडे ने कर्ज दिया था, कितना था उसे नहीं पता. उसकी मां उसे लाई और पांडे के पास छोड़ गई. जबकि बच्ची की मां बोल रही है कि वो पढ़ाने के लिए ले गया था और शादी कर ली.  

Back to top button