बिग ब्रेकिंग

फेडरेशन ने जिलाध्यक्षों की बुलाई आपात बैठक…..अगले 3-4 दिनों की बड़ी रणनीतिक तैयारी…मनीष मिश्रा बोले- “हम ना झुकेंगे, ना टूटेंगे”

रायपुर 27 दिसम्बर 2021। सहायक शिक्षक फिलहाल झुकने को तैयार नहीं है। सरकार से दो दौर की वार्ता विफल होने के बाद अब सहायक शिक्षक फेडरेशन फिर से आक्रामक रुख अपनाने की तैयारी कर रहा है। माना जा रहा है कि अगर दो-तीन दिनों के भीतर वार्ता की कोई पहल नहीं की गई या फिर मांगों पर सरकार ने विचार नहीं किया तो नए साल के शुरुआती दिनों में फेडरेशन उग्र प्रदर्शन राजधानी की सड़कों पर करेगा।

आज आंदोलन की रणनीति को लेकर सभी 28 जिला अध्यक्षों की बैठक फेडरेशन की तरफ से बुलाई गई है। फेडरेशन के अध्यक्ष मनीष मिश्रा की अगुवाई में हो रही इस बैठक में आंदोलन की रणनीति और साथ ही साथ उग्र प्रदर्शन को लेकर आज चर्चा की जाएगी। इस बीच छत्तीसगढ़ सहायक शिक्षक फेडरेशन के बैनर तले हो रहे प्रदर्शन में आज भी हजारों की भीड़ देखने को मिली है। रायपुर के बुढ़ापारा धरनास्थल पर प्रदेश के अलग-अलग जिलों से लोगों के आने का सिलसिला जारी है। हालांकि पहले यह कहा जा रहा था कि सोशल मीडिया में वेतन विसंगति ड्राफ्ट वायरल होने के बाद आंदोलन में फूट पड़ सकती है, लेकिन कल जिस तरह से फेडरेशन के पदाधिकारियों ने एक सिरे से ड्राफ्ट को झुठला दिया उसके बाद एक बार फिर आंदोलन जोर पकड़ता नजर आ रहा है।

आज 11:30 बजे फेडरेशन के सभी 28 जिला अध्यक्षों की बैठक होगी। इससे पहले कल रविवार को फेडरेशन के सभी प्रांतीय पदाधिकारियों और जिला अध्यक्षों की बैठक हुई थी, जिसमें यह फैसला लिया गया था प्रकार के दबाव के आगे सहायक शिक्षक नहीं झुकेंगे। ऐसे में कयास लगाए जा रहे है कि आंदोलन और मजबूती और उग्रता के साथ जारी रहेगा। आज फिर जिला अध्यक्षों के साथ प्रदेश अध्यक्ष की बैठक हो रही है। लिहाजा ये माना जा रहा है कि 2 या 3 जनवरी को कुछ बड़ा आंदोलन राजधानी में सहायक शिक्षको का देखने को मिल सकता है।

Back to top button