हेडलाइन

VIDEO, वेतन विसंगति UPDATE: वार्ता बेनतीजा खत्म, आश्वासन पर नहीं माना फेडरेशन…. मनीष मिश्रा बोले, “आश्वासन नहीं, वेतन विसंगति पर ठोस पहल चाहिए, हड़ताल होकर रहेगा”

रायपुर 5 फरवरी 2023। सहायक शिक्षकों की वेतन विसंगति के मुद्दे पर अधिकारियों के साथ पहले दौर की वार्ता किसी भी नतीजे पर नहीं पहुंच सकी। DPI सुनील जैन की मौजूदगी में हुई वार्ता के बाद भी सहायक शिक्षक/ समग्र शिक्षक फेडरेशन ने हड़ताल पर अडिग रहने का फैसला किया है। छत्तीसगढ़ सहायक शिक्षक/ समग्र शिक्षक फेडरेशन के प्रदेश अध्यक्ष मनीष मिश्रा ने वार्ता के बाद nwnews24.com को बताया कि वार्ता में जिस ठोस पहल की उम्मीद थी, वह नहीं हो पाया। लिहाजा, सभी सहायक शिक्षक, प्रधान पाठक और सभी संवर्ग शिक्षक अनिश्चितकालीन हड़ताल पर उतरेंगे ।

मनीष मिश्रा ने कहा कि अनिश्चितकालीन हड़ताल पर शिक्षक जा रहे हैं, हालांकि इस दौरान अगर किसी तरह से सरकार की तरफ से या अधिकारियों के तरफ से कोई ठोस पहल की जाती है तो फिर हड़ताल के निर्णय पर फेडरेशन विचार करेगा।

उन्होंने कहा कि जिस तरह की बातचीत हुई है, वो एक बार फिर से खोखले आश्वासन की तरफ ही बढ़ता दिख रहा था, लिहाजा आश्वासन पर हमें यकीन नहीं है, हमे अब ठोस पहल चाहिए। छत्तीसगढ़ सहायक शिक्षक/ समग्र शिक्षक फेडरेशन ने फैसला लिया है कि अनिश्चितकालीन हड़ताल 6 फरवरी से शुरू होगी और जब तक वेतन विसंगति के मुद्दे पर सरकार का कोई ठोस निर्णय नहीं आता तब तक हड़ताल जारी रहेगी।

मनीष मिश्रा ने बताया कि आज की वार्ता में उन्होंने सहायक शिक्षकों की मांगों से अधिकारियों को अवगत करा दिया है। साथ ही उन्हें यह भी बताया है कि 4 साल से वेतन विसंगति के मुद्दे पर लगातार शिक्षक आंदोलन कर रहे हैं, लेकिन उनकी मांगों पर विचार नहीं हो रहा है। ऐसे में अनिश्चितकालीन हड़ताल पर आने को शिक्षक बाध्य हुए हैं। अब शिक्षकों को किसी आश्वासन के बजाय ठोस नतीजे का इंतजार है।

Back to top button