हेडलाइन

GAD को DA का भेजा पत्र: GAD सचिव को मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी ने भेजा पत्र, अनुमति की दी जानकारी, आज कल में जारी हो सकता है आदेश

रायपुर 22 नवंबर 2023 ।छत्तीसगढ़ में कर्मचारियों की महंगाई भत्ता बढ़ोतरी का आदेश आज या कल में जारी हो सकता है। निर्वाचन आयोग से मिली अनुमति के बाद अब राज्य निर्वाचन पदाधिकारी रीना बाबा साहब कंगाले ने सामान्य प्रशासन विभाग के सचिव को पत्र लिखकर इसकी जानकारी भेज दी है। उन्होंने सामान्य प्रशासन विभाग के सचिव को लिखे पत्र में निर्वाचन आयोग से मिली अनुमति का पत्र प्रेषित कर अनुमति मिलने की जानकारी भेजी है।

आपको बता दे की केंद्र सरकार ने पिछले महीने ही अपने कर्मचारियों के महंगाई भत्ते में 4% की बढ़ोतरी की थी। जिसके बाद केंद्रीय कर्मचारियों का महंगाई भत्ता 4% बढ़कर 42% से 46% हो गया था, लेकिन चुनाव आचार संहिता की वजह से छत्तीसगढ़ में महंगाई भत्ता में बढ़ोतरी नहीं की जा सकी थी।

इस बाबत मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने अधिकारियों को निर्वाचन आयोग से अनुमति लेने का निर्देश भी दिया था। बाकायदा इस संदर्भ में राज्य सरकार की तरफ से पत्र भी निर्वाचन आयोग को भेजा गया था, लेकिन निर्वाचन आयोग ने उसे वक्त अनुमति नहीं दी थी। हालांकि अब जब चुनाव खत्म हो चुका है और मतगणना का इंतजार हो रहा है, ऐसे में भारत निर्वाचन आयोग ने कर्मचारियों के लिए एक बड़ी खुशखबरी देते हुए 4% महंगाई भत्ता बढ़ोतरी का अनुमति दे दी है। जानकारी के मुताबिक आज या कल इस बाबत आदेश जारी हो जाएगा। हालांकि महंगाई भत्ता नवंबर से मिलेगा या फिर जुलाई के एरियर के साथ, इस संदर्भ में कोई स्पष्ट जानकारी नहीं मिल पाई है।

Back to top button