हेडलाइन

छत्तीसगढ़ में आज भी बारिश: मिचोंग तूफान का असर, पूरे छत्तीसगढ़ में सर्द हवाओं के साथ बारिश का अलर्ट, 8 दिसंबर के बाद ठंड और बढ़ेगी

रायपुर 7 दिसंबर 2023। छत्तीसगढ़ में आज भी बारिश की संभावना है। प्रदेश के अधिकांश हिस्सों में या तो बारिश होगी या फिर बादल छाये रहेंगे। आपको बता दें कि पिछले दो दिनों से चक्रवाती तूफान मिचोंग का असर छत्तीसगढ़ में दिखाई दे रहा है। मौसम विभाग ने मिचोंग तूफान को लेकर सर्द हवाओं के साथ बारिश की चेतावनी जारी की है। दक्षिण छत्तीसगढ़ में तूफान का असर ज्यादा देखने को मिलेगा.

मौसम विभाग के मुताबिक 8 दिसंबर तक तेज हवाएं और भारी बारिश होने की आशंका है। प्रदेश में मिचेंग तूफान की तीव्रता 90-100 किमी प्रति घंटे से बढ़कर 110 किमी प्रति घंटे तक पहुंच सकती है। मौसम विभाग के अनुसार, चक्रवाती तूफान मिचोंग बंगाल की खाड़ी, छत्तीसगढ़ और ओडिशा के ऊपर फैला हुआ है। मिचोंग चक्रवाती तूफान उत्तरी आंध्र प्रदेश से लेकर छत्तीसगढ़ और ओडिशा के तटीय क्षेत्रों तक फैला हुआ है. मिचोंग तूफान की गति 90-100 किमी प्रति घंटे से बढ़कर 110 किमी प्रति घंटे तक पहुंच सकती है।

मौसम विभाग ने आगे बताया, इस तूफान के चलते दोनों राज्यों में खासकर पूरे छत्तीसगढ़ में भारी बारिश की संभावना है. बुधवार को छत्तीसगढ़ के दक्षिण क्षेत्रों में एक दो स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश की संभावना है। छत्तीसगढ़ में 8 दिसंबर के बाद ठंड और बढ़ेगी। मौसम विभाग के मुताबिक तापमान में 5 से 6 डिग्री सेंटीग्रेड की गिरावट होगी।

Back to top button