हेडलाइन

“छत्तीसगढ़ राज्य स्तरीय शिक्षक संघ” : अब वरिष्ठता प्रभावित शिक्षक नए संगठन के साथ संघर्ष करेंगे और तेज, विभागीय और कोर्ट दोनों रास्तों से न्याय पाने की कवायद शुरू

बिलासपुर 3 फरवरी 2023। प्रमोशन से वंचित हुए वरिष्ठता प्रभावित शिक्षकों के तेवर अब तीखे होते जा रहे है। वरिष्ठता प्रभावित शिक्षक अब विभागीय और कोर्ट दोनों माध्यम से अपनी आवाज को बुलंद करने लगे हैं।

पिछले दिनों वरिष्ठता प्रभावित शिक्षकों ने मंत्रियों और मंत्रालय में जाकर उच्चाधिकारियों से मुलाकात की थी। लेकिन मिले आश्वासन पर बहुत ज्यादा अमल होता नहीं दिख रहा है, लिहाजा अब नए सिरे से वरिष्ठता प्रभावित शिक्षक ना सिर्फ विभागीय स्तर पर बल्कि कोर्ट के रास्ते पर भी अपनी आवाज को तेज करने में जुट गए हैं।

पिछले दिनों बिलासपुर में जुटे वरिष्ठता प्रभावित शिक्षकों ने संचालक से मुलाकात की और अपनी मांगों को रखा। वरिष्ठता प्रभावित शिक्षक एलबी संवर्ग का साझा मंच ने संयुक्त संचालक शिक्षा संभाग बिलासपुर को ज्ञापन सौंपा। संयुक्त संचालक ने उपरोक्त विषय पर उचित कार्यवाही करने का आश्वासन दिया।

वहीं वरिष्ठता प्रभावित साझा मंच के प्रतिनिधिमंडल ने हाईकोर्ट के सीनियर अधिवक्ताओं के साथ मुलाकात की। वहीं उच्च न्यायालय में वरिष्ठता प्रभावित के संबंध में चल रहे मामलों को यथाशीघ्र निपटाने के लिए सीनियर एडवोकेट प्रफुल्ल भारत के नेतृत्व में पैनल बनाकर कार्य करने के लिए सभी अधिवक्ताओं से अनुरोध किया । वरिष्ठता प्रभावित साझा मंच ने उम्मीद जताई है कि आने वाले समय में उच्च न्यायालय से उन्हे जरूर न्याय मिलेगा।

वरिष्ठता प्रभावित शिक्षकों ने बनाया नया मंच

वरिष्ठता प्रभावित शिक्षक अब एक संगठन के तरह अपनी आवाज को बुलंद करेंगे इसे लेकर “छत्तीसगढ़ राज्य स्तरीय शिक्षक संघ” नाम का संगठन तैयार किया गया है। मंच की तरफ से आश्वस्त किया गया है कि एक एक संगठन के बैनर तले आने की वजह से नासिर पुर की ताकत बढ़ेगी बल्कि उनकी संघर्ष को भी धार दिखाई देगी।मंच ने सभी प्रभावित शिक्षकों को भरोसा दिलाया है कि हमेशा संघर्ष में तटस्थ रहकर जो ताकत मिली है उसके परिणाम स्वरूप एक नये नाम के साथ पंजीकृत संगठन “छत्तीसगढ़ राज्य स्तरीय शिक्षक संघ” के नाम से मौजूद है। जिसका पंजीयन क्रमांक 122202347971 है। आगामी समय में जितने भी वरिष्ठता प्रभावित शिक्षक संवर्ग की समस्याएं है। उनके निदान के लिए इसी संगठन के बैनर तले अपनी आवाज बुलंद किया जायेगा।

Back to top button