हेडलाइन

कौन सच्चा-कौन झूठा: रमन सिंह ने टूलकिट मामले में हाईकोर्ट से FIR रद्द करने की दी जानकारी, तो कांग्रेस बोली- कोर्ट के आदेश की गलत व्याख्या कर रहे रमन

रायपुर20 सितम्बर 2023। छत्तीसगढ़ की राजनीति में कौन सच्चा और कौन झूठा साबित करने की होड़ लग गयीहै। रमन सिंह ने टूलकिट मामले में हाईकोर्ट के फैसले पर प्रेस कांफ्रेंस कर जानकारी दी, तो वहीं कांग्रेस के वरिष्ठ प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर ने कहा कि भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष डॉ रमन सिंह, न्यायालय से मिली राहत की गलत व्याख्या कर फिर झूठ बोल रहे हैं। न्यायालय ने भाजपा को झूठ, प्रपंच, जोड़-तोड़, हेराफेरी, और मनगढ़ंत पटकथा से दुष्प्रचार के आरोप से मुक्त नहीं किया है। रमन सिंह और संबित पात्रा के द्वारा कांग्रेस के खिलाफ़ की गई ट्वीट को सही नही ठहराया है।

भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा और भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष डॉ रमन सिंह ने अपने ऑफिशयल ट्वीटर साइड में जनमानस में कांग्रेस की छवि धुमिल करने, नफरत फैलाने, कांग्रेस की कूटरचित दस्तावेज तैयार कर पोस्ट किया था जिसे ट्वीटर ने भी मैनिपुलेटेड मीडिया घोषित किया था। भाजपा नेताओं के इस गिरी हुई घटिया हरकत के खिलाफ कांग्रेसजनों ने थानों में शिकायत दर्ज करवाई थी। एफआईआर भी दर्ज भी हुआ था। उच्च न्यायालय ने कुछ विषयों को संज्ञान में लेते हुए उनके एफआईआर को रद्द किया है। कांग्रेस के पास न्यायालय के फैसले के खिलाफ अपील का अवसर है।

छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस के वरिष्ठ प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर ने कहा कि भाजपा नेताओं के द्वारा कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं के खिलाफ, कांग्रेस पार्टी के खिलाफ, हमेशा नफरत फैलाने के लिए इस प्रकार से टूलकिट का इस्तेमाल किया जाता है। रमन सिंह, संबित पात्रा के अलावा कई भाजपा के नेता हैं जिनके खिलाफ देश भर में शिकायतें हुई है।

छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस के वरिष्ठ प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर ने कहा कि 15 साल के रमन सरकार के दौरान हुए एक लाख करोड़ रुपए से अधिक की घोटाला, गड़बड़ियां एवं झीरम घाटी नक्सली नरसंहार हत्याकांड जांच के लिए राज्य सरकार ने जब एसआईटी बनाया तब भाजपा नेता उस जांच को प्रभावित करने के लिए न्यायालय जाते हैं और जांच को रूकवाते हैं। जांच में लगी रोक जिस दिन भी हटेगी और जांच होगी, घोटालेबाज, षड्यंत्रकारी जेल में होंगे चाहे वो रमन सिंह हो या भाजपा के अन्य कोई नेता हो।

Back to top button