हेडलाइन

कांग्रेस का X अकाउंट हुआ सस्पेंड, अमित शाह के फर्जी VIDEO मामले में बड़ी कार्रवाई

नयी दिल्ली 1 मई 2024। चुनावी माहौल के बीच कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है। X ने झारखंड कांग्रेस के हैंडल पर एक्शन लिया है। X ने पार्टी के हैंडल पर रोक लगा दी है। असल में इसी X हैंडल से केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह का एक ‘डीपफेक मॉर्फ्ड वीडियो’ पोस्ट किया गया था। जिसके बाद कानूनी कार्रवाई की मांग की गई थी। इसी के बाद X की ओर से ये एक्शन लिया गया है।

पीसीसी अध्यक्ष के बाद जेपीसीसी के सोशल मीडिया सेल के अध्यक्ष गजेंद्र सिंह को दिल्ली पुलिस ने समन और नोटिस भेजा है. सिंह ने आजतक से बात करते हुए कहा कि तत्काल नोटिस का जवाब देना मुश्किल है। यहां तक ​​कि उन्हें 3 मई को स्पेशल आईटी सेल के सामने पेश होने के लिए भी कहा गया है। पार्टी अपने कानूनी सलाहकारों से सलाह ले रही है।

उन्होंने कहा कि झारखंड कांग्रेस पर बढ़ते दबाव के कारण दिल्ली पुलिस ने ट्विटर से हमारा अकाउंट होल्ड करने को कहा। फेक वीडियो मामले में दिल्ली पुलिस लगातार कार्रवाई कर रही है. सामने आया है कि, दिल्ली पुलिस तेलंगाना सीएम को दुबारा नोटिस भेज सकती है. पुलिस ने तेलंगाना सीएम को नोटिस भेजकर 1 मई को दिल्ली आने को कहा था और इलेक्ट्रानिक डिवाइस साथ लाने को कहा था।

Back to top button