हेडलाइन

CG NEWS : रतनपुर मामले में SP ने जांच टीम गठित कर 3 दिन में रिपोर्ट सौंपने दिया आदेश, SP ने कहा जांच में जो भी दोषी होगा उसे बख्शा नही जायेगा….

बिलासपुर 20 मई 2023। रतनपुर में रेप पीड़ित लड़की की मां को जेल भेजे जाने के मामले को अब राजनीतिक रंग देने की कोशिश की जा रही हैं। ऐसे में माहौल की नजाकत को देखते हुए एस.पी.संतोष सिंह ने तत्काल टीम गठित कर जांच का आदेश दे दिया हैं। ग्रामीण एडिशनल एसपी राहुल देव की अध्यक्षता में टीम गठित कर इस मामले की हर एक पहलुओं की जांच कर 3 दिन के भीतर रिपोर्ट सौंपने का आदेश एसपी संतोष सिंह ने दिया हैं। इसके साथ ही एसपी ने कहा हैं कि मामले में जो भी दोषी होगा उस पर कार्रवाई होगी, किसी भी दोषी को बख्शा नही जायेगा।

गौरतलब हैं रतनपुर थाना क्षेत्र में मार्च महीने में एक युवती ने आफताब मोहम्मद नामक युवक के खिलाफ रेप की शिकायत दर्ज करायी थी। पीड़िता का आरोप था कि आफताब के साथ उसका स्कूल के समय से ही दोस्ती थी, और पिछले 4 साल से वह युवती के साथ दुष्कर्म कर रहा था। मार्च महीने में पीड़िता ने पुलिस में रिपोर्ट दर्ज करायी थी कि आफताब उसे अपने साथ खुटाघाट घुमाने ले गया था। यहां आरोपी ने उसके साथ दुष्कर्म करने के बाद मारपीट की घटना को अंजाम देकर मौके से फरार हो गया था। पीड़ित लड़की की रिपोर्ट पर पुलिस ने आरोपी आफताब के खिलाफ अपराध दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था।

इस घटना के करीब ढाई महीने बाद अब आरोपी आफताब के रायपुर निवासी रिश्तेदार के एक 10 साल के बच्चें के साथ गलत काम करने की शिकायत पुलिस के पास पहुंचती हैं। आरोप था कि चाकलेट लेने गये बच्चें के साथ एक महिला द्वारा गलत काम किया गया। नाबालिग बच्चें के साथ हुए इस घटना को गंभीरता से लेते हुए रतनपुर पुलिस द्वारा महिला की पहचान कर उसे गिरफ्तार कर लिया जाता हैं। बताया जा रहा हैं कि गिरफ्तार महिला रेप पीड़िता की मां है। अब रेप पीड़िता ने एक बार फिर आरोप लगाया हैं कि आरोपी आफताब के रिश्तेदारों ने साजिश के तहत उसकी मां को फंसाने के लिए एफआईआर दर्ज कराया हैं।

रतनपुर पुलिस की इस कार्रवाई के बाद शनिवार को पीड़ित लड़की के साथ विश्व हिन्दु परिषद के पदाधिकारी रतनपुर थाना पहुंचे और निष्पक्ष जांच की मांग करने के साथ ही थानेदार को हटाने की मांग की गयी। मामले की गंभीरता को देखते हुए एसपी संतोष सिंह ने ग्रामीण एएसपी राहुल देव शर्मा की अध्यक्षता में जांच टीम गठित कर दिया गया हैं। एसपी ने जांच टीम को इस घटना से जुड़े हर एक पहलुओं की बारीकी से जांच कर रिपोर्ट 3 दिन के भीतर पेश करने को कहा गया हैं। एसपी संतोष सिंह ने बताया कि नाबालिग बच्चों के साथ होने वाले अपराध को लेकर पुलिस हमेशा अलर्ट रहती हैं।

ऐसे में रतनपुर थाना में भी 10 साल के बच्चें के साथ महिला द्वारा गलत काम किये जाने की शिकायत आयी थी। पुलिस ने इस मामले में कार्रवाई की हैं,अब इस मामले को पुराने रेप के मामले से जोड़कर बदले की भावना से आरोपी पक्ष के परिवार द्वारा एफआईआर दर्ज कराने का आरोप लगाया जा रहा हैं। एसपी संतोष सिंह ने साफ किया कि पुलिस पीड़ित पक्ष को न्याय मिले इसी ध्येय के साथ काम करती हैं। इस मामले में शिकायत सामने आने के बाद जांच टीम गठित कर जांच का आदेश दे दिया गया हैं। जांच में जो भी तथ्य सामने आयेंगे, उसके आधार पर वैधानिक कार्रवाई की जायेगी। मामले में जो भी दोषी होगा उसे बख्शा नही जायेगा।

Back to top button