हेडलाइन

ब्रेकिंग : जूनियर डॉक्टरों की हड़ताल हो सकती है खत्म, हड़ताल खत्म कर मुख्यमंत्री ने आज शाम डेलीगेशन को बुलाया, डॉ राकेश गुप्ता बोले…

रायपुर 24 जनवरी 2023। जूनियर डाक्टरों की पिछले पांच दिनों से चली आ रही हड़ताल का हल आज शाम तक निकल सकता है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने जूनियर डाक्टरों को वार्ता के लिए आज शाम बुलाया है। रायपुर एयरपोर्ट पर कांग्रेस चिकित्सा प्रकोष्ठ के अध्यक्ष डॉ राकेश गुप्ता की अगुवाई में जूनियर डाक्टरों का डेलीगेशन मुख्यमंत्री से मिला।

मुलाकात के दौरान मुख्यमंत्री से डाक्टर गुप्ता ने बताया कि जूनियर डाक्टरों की मांगें जायज है, जिस पर विचार किया जाना चाहिये। मुख्यमंत्री ने हड़ताल पर चल रहे जूनियर डाक्टरों को हड़ताल समाप्त करने को कहा और आज शाम सीएम हाउस में मिलने के लिए प्रतिनिधिमंडल को बुलाया है।

मुलाकात को लेकर डॉ गुप्ता ने बताया कि …

स्टाइपेंड और बांड संबंधी मांगों को लेकर जूनियर डॉक्टर पिछले 6 दिनों से हड़ताल पर है। आज हमलोगों ने मुख्यमंत्री से एयरपोर्ट पर मुलाकात की और जूनियर डॉक्टरों की मांगों को लेकर सहानुभूति पूर्वक विचार करने का आग्रह किया। मुख्यमंत्री ने हड़ताल समाप्त कर जूनियर डॉक्टर के प्रतिनिधिमंडल को आज शाम मिलने को बुलाया है। हमें उम्मीद है कि जूनियर डॉक्टर अपनी हड़ताल समाप्त कर आज शाम मुख्यमंत्री से मिलेंगे। सरकार उनकी स्टाइपेंड और बांड संबंधी मांगों पर सहानुभूति पूर्वक विचार करेगी और स्टाइपेंड और बांड संबंधी मांगों पर कोई बीच का रास्ता निकाल कर एक संतोषजनक हल निकालेगी। इस बीच जूनियर डॉक्टरों की हड़ताल की वापसी की प्रक्रिया शुरू हो गई है। मैंने जूनियर डॉक्टर के सभी प्रतिनिधिमंडल से कहा है कि मरीजों की तकलीफ को देखते हुए हड़ताल को तुरंत खत्म करना चाहिये।

डॉ राकेश गुप्ता, अध्यक्ष, चिकित्सा प्रकोष्ठ, कांग्रेस

Back to top button