हेडलाइन

CG NEWS : बेहतर स्वास्थ्य सुविधा के लिए CM ने मोबाइल मेडिकल यूनिट की दी सौगात,महासमुंद जिला के सभी विकास खंडों में अब होगी….

महासमुंद 7 दिसंबर 2022। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने बेहतर स्वास्थ्य लाभ के लिए हाट बाजार क्लीनिक योजना के तहत महासमुंद जिले के सभी विकास खंडों में मोबाइल मेडिकल यूनिट प्रदान किया हैं। इसके साथ-साथ वीवीआईपी दौरे के लिए भी मोबाइल मेडिकल यूनिट की सुविधा महासमुंद जिला का दी गयी हैं।

मोबाइल मेडिकल यूनिट के माध्यम से जिले के महासमुंद, बागबाहरा, पिथौरा,बसना, सरायपाली के हाट बाजारों में बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध कराई जाएंगी। जिला स्वास्थ्य समिति की मदद से गरीब एवं आम जनता को स्वास्थ्य संबंधी परामर्श प्रदान किया जाएगा इसके साथ.साथ जटिल रोगों की पहचान कर उन्हें रिफर भी किया जाएगा।मोबाइल मेडिकल यूनिट के माध्यम से खून की जांचए शुगरए बीपी आदि की जांच कर दवाइयों का भी वितरण किया जाएगा।

इसके साथ ही मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने स्वामी आत्मानंद स्कूल बसना के छात्राओं को सरस्वती साइकिल योजना के तहत साइकिल का वितरण किया गया। स्वामी आत्मानंद अंग्रेजी माध्यम स्कूल बसना की कक्षा नौवीं की छात्रा तेजस्वनी साव,अंकिता प्रधान, शिवानी साहू, श्रद्धा प्रधान मंदाकिनी पांडे को सरस्वती साइकिल योजना के तहत निशुल्क साइकिल का वितरण किया गया।

Back to top button