हेडलाइन

CG- छात्राओं को अब टॉयलेट के पास बैठकर नहीं करना होगा सफर, नेशनल गेम्स में जाने वाली छात्राओं को लेकर DPI ने जारी किया ये सख्त निर्देश

गौरेला पेड्रा मरवाही 28 दिसंबर 2023। नेशनल गेम खेलने दिल्ली पहुंची छात्राओं को टॉयलेट के पास बैठकर सफर करने के मामले में स्कूल शिक्षा विभाग ने एक्शन लिया है। इस संबंध में डीपीआई ने निर्देश दिया है कि अब गेम्स के लिए बाहर जाने वाली छात्राओं व छात्रों को पहले ही रिजर्वेशन विभाग की तरफ से कराया जायेगा। साथ ही ये भी सुनिश्चित की जायेगा, कि सफर के दौरान उन्हें किसी भी तरह की असुविधा नहीं हो।

आपको बता दें कि कुछ दिन पहले राष्ट्रीय जिमनास्टिक प्रतियोगिता में भाग लेने दिल्ली गयी 51 छात्राओं ने 22 दिसंबर को दिल्ली से छत्तीसगढ़ तक का सफर छत्तीसगढ़ संपर्क क्रांति एक्सप्रेस बिना आरक्षित सीटों के सफर किया था 51 खिलाड़ी छात्राएं ट्रेन के वॉशरूम एवं बाथरूम के सामने फर्श में  बैठकर छत्तीसगढ़ तक का सफर किया था। सोशल मीडिया में वायरल हुई तस्वीर पर विभाग की खूब छिछालेदर हुई थी। इसी मामले पर अब डीपीआई ने निर्देश दिया है कि शालेय खेल में भाग लेने वाले खिलाड़ियों का 20 दिन पहले रिजर्वेशन किया जायेगा।

 डीपीआई सुनील जैन ने निर्देश जारी किया है कि खिलाड़ियों के आने जाने की सुविधा के लिए अब 20 दिन पहले ही ट्रेन में रिजर्वेशन कराया जाएगा।साथ ही खिलाड़ियों के कंफर्म टिकट को लेकर भी कार्डिनेशन करने की बात कही गयी है। लोक शिक्षण संचालनालय रायपुर ने इस संबंध में दिशा निर्देश जारी किया है। डीपीआई ने इस संबंध में सभी जिला शिक्षा अधिकारी व खेल अधिकारियों को निर्देश दिया है। 67 वीं राष्ट्रीय प्रतियोगिता के लिए संचालनालय से राशि भी जारी कर दी गई है।

Back to top button