हेडलाइन

CG- 3 ग्राम पंचायत सचिवों पर गिरी गाज, जिला पंचायत CEO ने किया सस्पेंड….मचा हड़कंप, इस कार्य में लापरवाही बना निलंबन का कारण….

बेमेतरा 23 जुलाई 2022 । बेमेतरा जिला के तीन ग्राम पंचायत सचिवों पर जिला पंचायत सीईओं ने निलंबन की गाज गिराई है। शासकीय कार्य में उदासीनता और लापरवाही बरतने की पुष्टि होने पर जिला पंचायत सीईओं के निलंबन की कार्रवाई के बाद हड़कंप मचा हुआ हैं।

बेमेतरा जिला में ग्राम पंचायत सचिवों की लगातार मिल रही शिकायतों पर जिला पंचायत सीईआंे ने जाच बिठाया था। जांच रिपोर्ट में शासकीय कार्य में लापरवाही एवं कार्यो के प्रति उदासीनता बरतने वाले तीन ग्राम पंचायत सचिवों को निलंबित कर दिया गया है। निलंबित होने वाले सचिवों में जनपद पंचायत नवागढ़ के अन्तर्गत ग्राम पंचायत घोघरा के सचिव जितेन्द्र राजपुत हैं।

सचिव जितेंद्र राजपूत पर पंच मानदेय, उपचुनाव का क्रय सामाग्री की राशि का भुगतान नही करने और ग्राम पंचायत में कम मौजूदगी की गंभीर शिकायत थी। जांच में ये सारी बाते सही पाये जाने पर जिला पंचायत सीईओं ने घोघरा के सचिव जितेंद्र राजपूत को निलंबित कर दिया गया। इसी तरह जनपद पंचायत बेरला के अन्तर्गत ग्राम पंचायत मनियारी के सचिव शिवपुरी गोस्वामी और जनपद पंचायत बेमेतरा अन्तर्गत ग्राम पंचायत केंवाछी के सचिव नान्हूराम साहू के द्वारा भी गंभीर लापरवाही किया गया था।

प्रशासनिक कार्याे में गंभीर लापरवाही एवं कार्य के प्रति उदासीनता की शिकायत सही पाये जाने पर दोनों सचिवों को निलंबित किया गया हैं। बेमेतरा जिला के तीन सचिवों पर निलंबन की कार्रवाई के बाद हड़कंप मचा हुआ है। शासकीय औैर ग्राम पंचायत के कार्यो में मनमानी करने वाले सचिवों की नींद उड़ गयी है। जिला पंचायत सीईओं ने इस एक्शन के साथ ही आने वाले दिनों में भी लापरवाह सचिवों पर कड़ी कार्रवाई करने की चेतावनी दी है।

Back to top button