हेडलाइन

CG- भीषण हादसे में 2 की मौत,12 से अधिक घायल,आखिर ये कैसी मजबूरी कि टार्च की रौशनी में डाॅक्टरों को करना पड़ रहा घायलों का इलाज !

बस्तर 29 सितंबर 2023। बस्तर में भीषण सड़क हादसे में 2 लोगों की मौत हो गयी। बताया जा रहा है कि बीजापुर से जगदलपुर यात्रियों को लेकर आ रही बस की नेशनल हाइवे में सामने से आ रहे तेज रफ्तार ट्रेलर से एकाएक आमने-सामने से भिड़ंत हो गया। इस भीषण हादसे में बस के परखच्चे उड़ गये। वही बस और ट्रेलर की चपेट में आकर एक बाइक सवार सहित बस में सवार एक महिला की दर्दनाक मौत हो गयी। जबकि दर्जन भर से अधिक लोगों को गंभीर चोट आई है। बताया जा रहा है कि घटना के बाद घायलों को तत्काल किलेपाल स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया। जहां अस्पताल में बिजली व्यवस्था बहाल नही होने के कारण डाॅक्टरों को टाॅर्च की रौशनी में ही मरीजों का इलाज और घायलों को स्टीच लगाने का काम किया गया।

जानकारी के मुताबिक सड़क दुर्घटना का ये मामला कोड़ेनार थाना क्षेत्र का है। बताया जा रहा है कि रोज की तरह शुक्रवार को बीजापुर से यात्रियों को लेकर बस जगदलपुर के लिए रवाना हुई थी। यात्री बस नेशनल हाइवे मार्ग पर बस्तानार ब्लाॅक के किलेपाल के पास पहुंची ही थी, तभी विपरीत दिशा से आ रही तेज रफ्तार ट्रेलर से बस की जोरदार टक्कर हो गयी। बताया जा रहा है कि दोनों वाहनों के बीच हुए जबरदस्त भिड़ंत के दौरान बस के परखच्चे उड़ गये और बस में सवार एक महिला की मौके पर ही मौत हो गयी। वहीं इस दुर्घटना में एक बाइक सवार शख्स की भी दोनों वाहनों के चपेट में आकर मौके पर ही मौत हो गयी। दुर्घटना के बाद बस के अंदर चीख पुकार मच गयी। आनन फानन में स्थानीय लोगों के साथ ही स्थानीय विधायक ने अपनी गाड़ी में घायलों को देर शाम स्थानीय अस्पताल में पहुंचाया गया।

जहां से दर्जनभर लोगों का प्राथमिक उपचार के बाद डिमरापाल अस्पताल रिफर किया गया। बताया जा रहा है कि किलेपाल स्वास्थ्य केंद्र में लाये गये घायल यात्रियों को अंधेरे में ही टार्च की रौशनी में उपचार और स्टीच लगाया गया। यहां 4 दिन पहले आगजनी की घटना होने के कारण स्वास्थ्य केंद्र का बिजली व्यवस्था ठप्प पड़ गया था। लेकिन घटना के 4 दिन बाद भी अस्पताल में बिजली व्यवस्था बहाल नही होने के कारण यहां अंधेरे में ही डाॅक्टरों को मोबाइल के टार्च के भरोसे घायल यात्रियों के इलाज की मजबूरी देखी गयी। खैर बताया जा रहा है कि इस हादसे में दर्जन भर से अधिक लोग घायल हुए है, जिनमें 4 की हालत काफी गंभीर बतायी जा रही थी. देर रात तक इस भीषण सड़क हादसे में 2लोगों की मौत की खबर सामने आयी है। पुलिस ने मामले में अपराध दर्ज कर घटना के कारणों की जांच कर रही है।

Back to top button