हेडलाइन

“दादी को 32 गोली मारी… पापा को बम से उड़ा दिया” फिर भी डरता नहीं हूं… राहुल गांधी फिर बीजेपी-RSS पर बरसे… सभा में CM भूपेश भी रहे मौजूद

महू 26 नवंबर 2022। राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा मध्यप्रदेश में है। इस दौरान महु में राहुल गांधी ने सभा की और एक बार फिर से RSS और बीजेपी पर जमकर हमला बोला। राहुल गांधी ने आरोप लगाया कि RSS और बीजेपी के लोग पीछे से संविधान को खत्म करने की कोशिश कर रहे हैं। सभा में उनके साथ मंच पर कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल पूर्व सीएम कमलनाथ, दिग्विजय सिंह, पूर्व केंद्रीय मंत्री जयराम रमेश, कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी जेपी अग्रवाल समेत कांग्रेस के कई नेता और कार्यकर्ता मौजूद रहे।

राहुल गांधी ने अपनी दादी इंदिरा गांधी और पिता राजीव गांधी को याद करते हुए कह कि मेरी दादी को 32 गोली मारी, पिता को बम से उड़ा दिया. इतनी हिंसा के बाद भी दिल में डर नहीं है और इसलिए नफरत नहीं है. उन्होंने कहा कि मेरे दिल में आरएसएस, मोदी, अमित शाह के लिए नफरत नहीं है. आरएसएस वालों डर मिटा दो, आपका डर देश का नुकसान कर रहा है. राहुल ने कहा, मोहब्बत करने वाले डरते नहीं और डरने वाले मोहब्बत नहीं करते.

राहुल गांधी ने कहा – मोहब्बत करने वाले किसी से नहीं डरते। डरने वाले कभी मोहब्बत नहीं करते। हम डरते नहीं, मोहब्बत करते हैं। ये मैं नहीं बोल रहा हूं, मैंने आंबेडकर जी की किताब पड़ी है, जिसमें मुझे डर नहीं दिखा। उनके दिल में नफरत नहीं थी। बीजेपी के लोग डर फैलाना चाहते हैं। वो जानते हैं कि डर होगा, तो बीजेपी उस डर को नफरत में बदल सकती है।

Back to top button