क्राइम

CG: गजब की चोरी- शातिर चोरों ने पहले घर में बैठकर इतमिनान से शराब पी…फिर कर ली लाखों चोरी,घरवालों को भनक तक नही लग सका

जांजगीर 20 जून 2023। जांजगीर जिला में चोरी का अजीबों-गरीब मामला सामने आया हैं। यहां शातिर चारों ने बिजली विभाग से रिटायर्ड कर्मचारी के घर पर धावा बोलकर पहले तो घर में सो रहे सभी लोगों के कमरें को बाहर से बंद कर दिया। इसके बाद घर में ही इतमिनान से शराब पीने के बाद चोरों ने कमरे में रखे आलमारी को उठाकर आंगन में बाहर ले आये और उसमें रखे कैश और ज्वेलरी की चोरी कर फरार हो गये। देर रात जब घर के लोगों ने खुद को कमरे में बंद पाया तक उन्हे इस वारदात की जानकारी हुई। पुलिस ने चोरी की इस सनसनीखेज वारदात पर एफआईआर दर्ज कर शातिर चोरों का सुराग जुटाने का प्रयास कर रही हैं।

जानकारी के मुताबिक चोरी का ये मामला नैला चैकी क्षेत्र का हैं। यहां कापन गांव में रिटायर्ड बिजली कर्मचारी मया राम गौतम का घर है। सोमवार की रात परिवार के सभी लोग खाना खाकर अपने-अपने कमरों में सोने के लिए चले गए। देर रात 1 से 1ः30 बजे के बीच अज्ञात शातिर चोरों ने घर के पीछे का दरवाजा तोड़कर घर अंदर घुस गये। बताया जा रहा हैं कि चोरी से पहले चोरों ने घर के सभी कमरों को बाहर से बंद कर दिया। इसके बाद हॉल में बैठकर शराब भी पी, जिसकी भनक तक घरवालों को नहीं लग सकी। इसके बाद चोरों ने चोरी की वारदात को अंजाम दिया गया।

पुलिस के मुताबिक जिस कमरे में अलमारी रखी हुई थी, वहां मया राम का बेटा अमीर सिंह गौतम अपनी पत्नी और बच्चों के साथ सोया हुआ था। यहां चोरों ने कमरे में रखी अलमारी को घर से बाहर निकालकर आंगन में ले गये। इस दौरान भी कमरे में सो रहे पति-पत्नी और बच्चों को इसकी भनक तक नहीं लगी। इसके बाद चोरों ने उस कमरे का दरवाजा भी बाहर से बंद कर दिया, और अलमारी में रखे 2 लाख रुपए नगद और करीब एक लाख रुपए के सोने-चांदी के जेवर लेकर चोर मौके से फरार हो गए।

अमीर सिंह गौतम ने बताया कि जब पिता मया राम रात की रात 2 बजे नींद खुली और बाहर जाने के लिए कमरे से निकलने की कोशिश की, तो रूम बाहर से बंद मिला। इसके बाद उन्होने अमीर सिंह को फोन किया और बताया कि उनका दरवाजा बाहर से बंद है। इसके बाद जब उसने अपना कमरा खोलने की कोशिश की, तो वो भी बाहर से बंद मिला। उसने देखा कि कमरे में रखी अलमारी भी गायब है और दूसरी अलमारी खुली हुई है, तब जाकर चोरी होने की जानकारी मिली।

इसके बाद मोहल्ले में रहने वाले दोस्त को कॉल करके घर बुलाया, जिसने सभी कमरों को बाहर से खोला। घटना की सूचना पर पुलिस ने मौके पर पहुंचकर मामले की जांच शुरू कर दी हैं। पुलिस ने घरवालों के बयान दर्ज डॉग स्क्वॉड और फिंगर प्रिंट एक्सपर्ट की मदद से चोरों का सुराग जुटाने का प्रयास कर रही हैं।

Back to top button