क्राइम

CG: युवक की हत्या के बाद पत्थर से बांधकर कुंए में फेंक दी लाश,सबूत मिटाने खून के छींटों पर कर दी लिपाई

अंबिकापुर 9 जून 2023। अंबिकापुर में हत्या की खौफनाक वारदात सामने आयी हैं। यहां बिहार के रहने वाले एक युवक की पहले तो धारदार हथियार से मारकर हत्या कर दिया गया। इसके बाद आरोपियों ने लाश के हाथ-पैर और गर्दन को रस्सी से बांधने के बाद शव को पत्थर से बांधकर कुंए में फेक दिया गया। शातिर हत्यारों ने बकायदा हत्या के हर साक्ष्य पर पर्दा डालने के लिहाज से खून के छींटों को छिपाने के लिए उस पर लिपाई भी कर दी थी। मामला सामने आने के बाद पुलिस अब इस अंधे कत्ल की गुत्थी सुलझाने के लिए वारदात से जुड़े कड़ियों को पिरोकर हत्यारों तक पहुंचने का प्रयास कर रही हैं।

हत्या की ये वारदात अंबिकाुपर के गांधीनगर थाना क्षेत्र का है। जानकारी के मुताबिक गांधीनगर थाना क्षेत्र के ग्राम नर्मदापुर में रहने वाले ग्रामीण पुलिस के पास पहुंचे थे। उन्होंने बताया कि 7 जून को गांव के एक घर से रात में चीखने-चिल्लाने और मारपीट की आवाज आ रही थी। सूचना मिलते के बाद पुलिस अधिकारी नर्मदापुर गांव पहुंचे। गांववालों द्वारा बताए मकान का निरीक्षण करने पर पुलिस ने मौके पर जमीन और दीवारों पर खून के छींटे मिले, लेकिन घर में वहां कोई मौजूद नहीं था। पुलिस की जांच में ये भी बात सामने आया कि खून के छींटों को मिट्टी से लिपाई कर मिटाया का भी प्रयास किया गया है।

इसके बाद पुलिस ने आसपास सर्चिंग अभियान शुरू किया। घटनास्थल से कुछ दूर पर ही स्थित खेत से पुलिस टीम ने एक युवक की लाश बरामद की। पुलिस ने जब शव को बाहर निकलवाया, तो उसके गले और पैर में रस्सी बंधी थी और शरीर पर पत्थर बंधा हुआ था। शव पर चोट के गंभीर निशान भी थे। इसके बाद पुलिस एक बार फिर उस घर में पहुंची, जहां युवक की हत्या की गई थी। मृत युवक की पहचान बिहार के गया जिला के निवासी सुधीर साव के रूप में किया गया है। बताया जा रहा हैं कि वर्तमान में मृतक अंबिकापुर के बौरीपारा में किराए से रह रहा था।

पुलिस ने इस अंधे कत्ल की घटना पर अपराध दर्ज कर अब आरोपियों तक पहुंचने का प्रयास कर रही हैं। पुलिस ने गांववालों के भी बयान दर्ज किए हैं। जिस घर में हत्या हुई है, उसके मालिक और अन्य परिजनों की तलाश की जा रही है। अंधे कत्ल की गुत्थी को सुलझाने के लिए पुलिस फॉरेंसिक एक्सपर्ट की मदद से भी मौके पर साक्ष्य जुटाने का प्रयास कर रही हैं। ताकि हत्यारों तक पहुंचा जा सके। फिलहाल इस हत्याकांड के मामले में पुलिस के हाथ अब तक खाली हैं। पुलिस हत्या की वजह और वारदात से कड़ियों को पिरोकर हत्यारों तक पहुंचने के प्रयास में जुटी हुई हैं।

Back to top button