क्राइम

नाबालिक के साथ किया दुष्कर्म आरोपित डिप्टी डायरेक्टर हुआ गिरफ्तार cm ने दिया आदेश मुख्य सचिव ने किया बर्खास्त

दिल्ली 21 अगस्त 2023|दिल्ली पुलिस ने नाबालिग से रेप के मामले में दिल्ली सरकार के अधिकारी और उसकी पत्नी को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस उपायुक्त (उत्तर) सागर सिंह कलसी ने बताया कि आरोपियों की पहचान बुराड़ी इलाके में स्थित शक्ति एनक्लेव में रहने वाले प्रेमोदय खाखा (51) और उसकी पत्नी सीमा रानी (50) के रूप में हुई है. मामला 13 अगस्त को दर्ज किया गया था.

मामला सामने आने के बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने अधिकारी को निलंबित कर दिया. इतना ही नहीं मुख्यमंत्री ने आज शाम 5:00 बजे तक मुख्य सचिव से इस मामले में रिपोर्ट भी मांगी. ऐसी खबरें थीं कि आरोपी अधिकारी महिला एवं बाल विकास मंत्री आतिशी के ओएसडी के तौर पर तैनात था. इस बीच मंत्रालय ने कहा है कि आरोपी डिप्टी डायरेक्टर को आतिशी के पदभार संभालने के तुरंत बाद हटा दिया गया था.

बाल विकास मंत्री आतिशी ने कही ये बात 

इस संबंध में दिल्ली की बाल विकास मंत्री आतिशी का कहना है कि यह बिल्कुल झूठ है कि वह मेरे विशेष कर्तव्य अधिकारी (ओएसडी) रहे हैं. उन्होंने मेरे साथ कभी ओएसडी के तौर पर काम नहीं किया.

पुलिस जांच में तेजी लाए- आतिशी

वहीं, नाबालिग से रेप को लेकर मंत्री ने कहा, ”यह चौंकाने वाली घटना है कि आरोपी महिला एवं बाल विकास विभाग में पदस्थ था. चिंताजनक बात यह है कि उस पर नाबालिग लड़की से रेप का आरोप लगा है.” आशा है कि पुलिस इस मामले में त्वरित कानूनी कार्रवाई करेगी.”उन्होंने कहा कि जैसे ही दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल को घटना के बारे में पता चला, उन्होंने संबंधित अधिकारी को आरोपी अधिकारी को निलंबित करने का आदेश दिया.

आपको बता दें कि आरोपी डिप्टी डायरेक्टर को 29 मार्च 2022 का तत्कालीन महिला एवं बाल विकास विभाग के मंत्री कैलाश गहलोत का OSD नियुक्त किया गया था, लेकिन न‌ई मंत्री आतिशी ने आरोपी अधिकारी को OSD पद से हटा दिया था. आरोपी अधिकारी वर्तमान में केवल दिल्ली महिला एवं बाल विकास विभाग में डिप्टी डायरेक्टर के पद पर ही नियुक्त था.

वहीं दिल्ली बीजेपी में लीगल सेल का सह-संयोजक बांसुरी स्वराज का कहना है कि दिल्ली सरकार के अधिकारी ने एक नाबालिक के साथ दुष्कर्म किया है. उस बच्ची के साथ 14 साल की उम्र से ही अनाचार शुरू कर दिया. बच्ची गर्भवती हुई , लेकिन उसे दवाइयां दी गई जिससे उसका गृभपात हो गया. दिल्ली पुलिस नेअभियुक्त और उसकी पत्नी दोनों को गिरफ्तार कर लिया है.

Back to top button