क्राइम

पति नहीं चाहता था बच्चा,…प्रेग्नेंट पत्नी को जिंदा जलाया…

लीबिया 23 अगस्त 2022 : यह खबर लीबिया से आ रही है जो की बेहद ही शर्मसार करने वाली खबर है। प्रेग्नेंसी के पांचवें महीने में बच्चे को लेकर पति और पत्नी के बीच बहस छिड़ गई। पति बच्चा नहीं चाहता था। शख्स ने पत्नी से अबॉर्शन के लिए कहा। लेकिन पत्नी ने मना कर दिया। इसके बाद शख्स ने पत्नी को जिंदा जला दिया। पत्नी बुरी तरह से जल चुकी है। वह हॉस्पिटल में एडमिट है और जिंदगी की जंग लड़ रही है।

यह मामला लीबिया का है जहाँ पर 21 साल की हाना मोहम्मद खोडोरी राजधानी त्रिपोली के एक हॉस्पिटल में भर्ती हैं। वह बहुत ही क्रिटिकल कंडीशन है। दरअसल, पति ने गैस कनस्तर से उन्हें जिंदा जलाकर मार डालने की कोशिश की थी। हाना के मौजूदा कंडीशन के बारे में बताते हुए डॉक्टर ने कहा- उनका भ्रूण मर चुका है और अब उन्हें उसे हटाने के लिए ऑपरेशन करना पड़ेगा। महिला के जिंदा बचने के चांसेज भी बहुत कम है।

घटना के बारे में बताया जा रहा है कि हाना ने पति से कहा था कि वह बच्चे को जन्म देना चाहती हैं। यह सुनते ही पति को गुस्सा आ गया और वह प्रेग्नेंट पत्नी को मारने लगा। व्पति बच्चे के आने से परिवार पर पड़ने वाले आर्थिक बोझ को लकेर चिंतित था। हाना की चाची ने लोकल टीवी को बताया कि पति, हाना को अबॉर्शन के लिए मनवाना चाहता था। लेकिन जब वह हाना को मना नहीं पाया तो उसने हाना को आग के हवाले कर दिया।

पारिवारिक दोस्त अब्दुल रहमान हद्दादी ने मामले को लेकर बताया- हाना का पति घटना के बाद देश छोड़कर भागना चाहता था। लेकिन लीबिया के इंटरनल सिक्योरिटी फोर्सेज ने उसे गिरफ्तार कर लिया है।

हॉस्पिटल के एक डॉक्टर ने बताया कि हाना को 6 अगस्त को एडमिट किया गया था। महिला का शरीर करीब 100 फीसदी जल चुका था। डॉक्टर ने कहा- वह जिंदगी और मौत के बीच है। उन्हें इंटेंसिव केयर यूनिट में रखा गया है। डॉक्टर गेब्रियल अल-सबेई ने बताया कि जब से हाना को हॉस्पिटल में भर्ती किया गया है। रोजाना उनके कई ऑपरेशन्स किए जाते हैं। उन्होंने कहा- वह लाइफ सपोर्ट पर हैं। उनके शरीर का ज्यादातर हिस्सा जल चुका है इसलिए उनकी हालत बहुत क्रिटिकल है।

Back to top button