क्राइम

शादी की जिद पर अड़ी नाबालिग, पिता ने बेटी पर चलाई गोली, फिर खुद थाने पहुंचकर बताई ये वजह…

अलीगढ़ 16 सितंबर 2022 : अलीगढ़ में एक पिता ने अपनी नाबालिग पुत्री की गोली मारकर हत्या कर दी। आरोपी पिता अपनी पुत्री के प्रेम प्रसंग से नाराज था। बताया जा रहा है कि प्रेमी युवक दूसरे समुदाय से था। हत्या करने के बाद आरोपी पिता तड़के लगभग 2 बजे थाना बरला पहुंचा और पूरी घटना के बारे में पुलिसकर्मियों को जानकारी दी। जिसके बाद पुलिस ने मौके पर पहुंचकर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा। पुलिस ने आरोपी पिता को गिरफ्तार कर लिया है और मामले की जांच कर रही है।

उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ के बरला थाना इलाके के एक गांव में गुरुवार रात दूसरे समुदाय के युवक से प्रेम प्रसंग से नाराज पिता ने 16 साल की बेटी की तमंचे से गोली मारकर हत्या कर दी। हत्या के बाद आरोपी खुद ही थाने पहुंच गया। पिता ने जुर्म स्वीकारते हुए बताया कि उसकी बेटी गैर समुदाय के युवक से प्रेम विवाह करने की जिद पर अड़ी थी, जिसके चलते उसे यह कदम उठाना पड़ा। पुलिस के मुताबिक आरोपी की सबसे छोटी 16 साल की बेटी का पड़ोसी गांव के दूसरे समुदाय के युवक से प्रेम प्रसंग था।

दरअसल बरला के गांव नगला कसाब के रहने वाले मुगीश अहमद किसान हैं और गांव में ही खेती बाड़ी करते हैं। उनकी 16 वर्षीय पुत्री राबिया का पड़ोस के गांव के एक युवक से प्रेम प्रसंग चल रहा था। करीब डेढ़ माह पूर्व वह घर से भी चली गई थी। घरवालों ने उसकी गुमशुदगी का मामला दर्ज कराया तो पुलिस ने लड़की को बरामद घर परिवार वालों के सुपुर्द कर दिया था। उसके बाद से लड़की उक्त युवक से शादी करने की जिद पर अड़ी हुई थी।

बताया जा रहा है कि उक्त प्रेमी युवक दूसरे समुदाय से है। इस वजह से पिता को उसके प्रेम करने पर आपत्ति थी। घर वालों ने नाबालिग लड़की राबिया को काफी समझाने की कोशिश की लेकिन वह नहीं मानी और जिद पर अड़ी रही। कल रात भी इस बात को लेकर घर में काफी विवाद हुआ था। जिसके बाद पिता ने गुस्से में आकर बेटी की गोली मारकर हत्या कर दी। हत्या के बाद उसने खुद थाने पहुंचकर पुलिस वालों को पूरी जानकारी दी।

बेटी को गोली मारने के बाद पिता खुद ही थाने पहुंच गया लेकिन परिवार वाले फरार हो गए। सूचना पर पुलिस घर पहुंची और शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा। आरोपी पिता के खिलाफ ग्राम प्रधान के पति दिनेश कुमार की ओर से हत्या का मुकदमा दर्ज कराया गया है। शुक्रवार को शव का पोस्टमार्टम कराने के बाद पुलिस ने रिश्तेदारों को शव सौंपा।

पुलिस पूछताछ में मुगीस अहमद ने बताया कि वह अपनी बेटी को परिवार, समाज, समुदाय का हवाला देते हुए अपने प्रेमी से रिश्ता खत्म कर बालिग होने पर दूसरी जगह निकाह करने के लिए समझा रहे थे। मगर, बेटी जिद पर ही अड़ी हुई थी। उसकी जिद पर गुस्सा आया और अंतिम बार उससे यह बात कही कि तू हमारे खानदान का नाम डुबो देगी। इससे अच्छा तेरा मरना ही सही है। यह कहते हुए आवेश में आकर उसे गोली मार दी।

Back to top button