क्राइमवायरल न्यूज़

बंगाल में चोरी को लेकर 2 महिलाओं को निर्वस्त्र किया:पीड़ित आदिवासियों को रास्ते में रोककर कपड़े फाड़े, बाल खींचकर चप्पलों से पीटा

मणिपुर में 19 जुलाई को दो महिलाओं को निर्वस्त्र कर गांव में घुमाने का वीडियो वायरल हुआ था। अब ऐसी ही एक घटना पश्चिम बंगाल के मालदा में सामने आई है। यहां भीड़ ने दो महिलाओं की पिटाई की, फिर उन्हें अर्धनग्न कर दिया गया।

BJP के IT सेल हेड अमित मालवीय ने यह वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर किया। ये घटना भी 19 जुलाई की है। इसका वीडियो 22 जुलाई (शनिवार) को सामने आया।

वीडियो में देखा जा सकता है कि महिलाओं का एक समूह दो महिलाओं को घेरे हुए है। उनके बाल खींचकर चप्पलों से पिटाई की जा रही है। इसके बाद उनके बुरी तरह से कपड़े फाड़ दिए गए। फिलहाल पुलिस की तरफ से इस पर कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है।

वहीं,  भाजपा ने शनिवार को आरोप लगाया कि पश्चिम बंगाल में कुछ दिन पहले दो आदिवासी महिलाओं को नग्न किया गया और प्रताड़ित किया गया, जबकि पुलिस “मूक दर्शक” बनी रही। एक ट्विटर पोस्ट में, भाजपा के आईटी विभाग के प्रमुख अमित मालवीय, जो राज्य के लिए पार्टी के सह-प्रभारी भी हैं, उन्होंने कहा कि यह घटना 19 जुलाई को मालदा में हुई थी, जिसमें “उन्मादी भीड़ उनके खून की प्यासी थी”।

ममता बनर्जी का दिल ‘टूट’ जाना चाहिए था 
उन्होंने अपराध की धुंधली तस्वीरों वाला एक वीडियो भी पोस्ट किया। उन्होंने मणिपुर घटना की तीखी आलोचना करने वाली राज्य की मुख्यमंत्री पर हमला करते हुए कहा, ”यह एक ऐसी त्रासदी थी, जिससे ममता बनर्जी का दिल ‘टूट’ जाना चाहिए था और केवल आक्रोश जताने के बजाय, वह कार्रवाई कर सकती थीं, क्योंकि वह बंगाल की गृह मंत्री भी हैं।”

बता दें कि इससे पहले विपक्षी दलों ने जातीय हिंसा प्रभावित मणिपुर, जहां वह सत्ता में है, में दो महिलाओं को नग्न घुमाने की घटना पर भाजपा पर निशाना साधा है, पार्टी कांग्रेस और ममता बनर्जी के नेतृत्व वाली तृणमूल कांग्रेस जैसे अपने प्रतिद्वंद्वियों द्वारा शासित राज्यों में महिलाओं के खिलाफ अत्याचार के इसी तरह के मामलों को उजागर कर रही है।

बनर्जी की आलोचना करते हुए मालवीय ने कहा कि उन्होंने मामले में कुछ नहीं करने का फैसला किया। उन्होंने कहा, “न तो उन्होंने बर्बरता की निंदा की और न ही दर्द और पीड़ा व्यक्त की क्योंकि इससे एक मुख्यमंत्री के रूप में उनकी खुद की विफलता उजागर होती।

महिला को नग्न घुमाया

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक के दोनों महिलाएं चोरी करने की कोशिश कर रही थी जिसके बाद स्थानीय महिलाओं के द्वारा दोनों महिला को पकड़ लिया गया. वीडियो में देखा जा सकता है कि दोनों महिलाओं को पहले बुरी तरह से पीटा गया और फिर दुर्व्यवहार करते हुए नग्न कर घुमाया गया. जिसका वीडियो सोशल मीडियापर तेजी से वायरल हो रहा है. जानकारी के मुताबिक ये दोनों महिलाएं आदिवासी हैं और मालदा की हो सकती है. घटना सामने आने के बाद बीजेपी ने सरकार पर निशाना साधा है. बीजेपी ने सरकार से सभी आरोपियों की जल्द गिरफ्तारी और दोषियों के खिलाफ सख्त सजा दिलाने की मांग की हैं. 

पश्चिम बंगाल के मंत्री का बयान

इस घटना पर पश्चिम बंगाल के मंत्री और टीएमसी नेता शशि पंजा का बयान सामने आया है. न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक मंत्री ने जानकारी दी की ये चोरी का मामला है जहां दो महिलाएं बाजार से कुछ चोरी करने की कोशिश कर रही थी. एक महिलाओं के समूह ने कानून व्यवस्था को अपने हाथ में लेने की कोशिश की और दोनों को पीटने लगे. उन्होंने बताया की हलांकि पुलिस वहां पहुंच गई. पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है. मंत्री शशि पंजा ने नसीहत देते हुए कहा कि घटना पर राजनीति करने की जरूरत नहीं हैं.

Back to top button