बिग ब्रेकिंग

CG: अमित बघेल जेल दाखिल- विशेष न्यायालय में अमित बघेल को किया गया पेश, पुलिस छावनी में तब्दील रहा कोर्ट और थाना परिसर, जैन मुनियों पर आपत्तिजनक टिप्पणी का हैं मामला


रायपुर 31 मई 2022 । जैन मुनियों पर आपत्तिजनक टिप्पणी के मामले में छत्तीसगढ़िया क्रांति सेना के प्रदेश अध्यक्ष अमित बघेल को कोर्ट खुलने से पहले ही आज सुबह 7ः30 बजें विशेष अदालत में पेश किया गया। यहां जमानत के अभाव में अमित बघेल को जेल दाखिल कर दिया गया हैं। हम आपको बता दे कि सोमवार की देर रात अमित बघेल को पुलिस ने अम्बिकापुर से गिरफ्तार किया था। जिसे आज अल सुबह कोर्ट समय से पहले ही विशेष अदालत में पेश किया गया।


गौरतलब है कि छत्तीसगढ़िया क्रांति सेना के प्रदेश अध्यक्ष अमित बघेल 25 मई को जैन मुनियों पर विवादित टिप्पणी देकर विवादों में आ गये थे। अमित बघेल के इस बयान के बाद जैन समाज के लोगों ने कड़ा विरोध जताते हुए राज्यपाल से मुलाकात कर अमित बघेल की गिरफ्तारी की मांग को लेकर ज्ञापन सौंपा गया था। इसके बाद से पुलिस टीम अमित बघेल की तलाश कर रही थी। सोमवार की रात अंबिकापुर से अमित बघेल को गिरफ्तार किया गया। बताया जा रहा हैं अमित बघेल की गिरफ्तारी को लेकर प्रदर्शन होने की आशंका के मददेनजर अल सुबह साढ़े 7 बजें ही बालोद जिला में विशेष अदालत लगाया गया।

बालोद थाना प्रभारी अरूण नेताम ने बताया कि न्यायिक मजिस्ट्रेट आस्था यादव के कोर्ट में अमित बघेल को पेश किया गया। यहां जमानत के अभाव में अमित बघेल का जेल वारंट काट दिया गया। जिसके बाद विशेष निगरानी में सुबह ही अमित बघेल को जेल दाखिल कर दिया गया। बताया जा रहा हैं कि अंबिकापुर से बालोद थाना में लाने और फिर कोर्ट में पेश करने के दौरान मौके पर काफी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया था।

Back to top button