बिग ब्रेकिंग

धन्वन्तरी मेडिकल स्टोर्स की मॉनिटरिंग कलेक्टर व निगम कमिश्नर करेंगे…..CM ने गुणवत्ता व उपलब्धा सुनिश्चित कराने की दी जिम्मेदारी….शेष बचे जगहों पर हाट बाजार क्लिनिक खोलने के निर्देश

रायपुर 21 अक्टूबर 2021। प्रदेश में 80 से ज्यादा मेडिकल शॉप पर सस्ती दवाईयां मिलनी शुरू हो गयी है। करीब 70 प्रतिशत तक कम कीमत पर मिलने वाली ये दवाईयां कईयों के लिए वरदान साबित हो रही है। इधर पहले ही दिन धन्वन्तरी मेडिकल स्टोर हेतु नागरिकों के उत्साह को देख मुख्यमंत्री ने शेष दुकानों को भी एक माह के भीतर प्रारम्भ करने के निर्देश कलेक्टरों को दिए हैं।

मुख्यमंत्री ने कहा कि श्री धन्वन्तरी जेनेरिक मेडिकल स्टोर्स में सभी प्रकार की दवाइयों की गुणवत्ता और उपलब्धता सुनिश्चित करने की ज़िम्मेदारी कलेक्टर और संबंधित नगर निगम आयुक्त/सीएमओ की होगी।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने एक जनवरी से समस्त कलेक्टरों एवं स्वास्थ्य विभाग को शेष हाट बाज़ारो में भी क्लिनिक प्रारम्भ करने के  निर्देश दिए हैं। उन्होंने हाट बाज़ार क्लिनिक की मोबाईल मेडिकल यूनिट की मॉनिटरिंग जीपीएस के माध्यम से कलेक्टरों  को स्वयं करने के निर्देश दिए। श्री बघेल ने पहुँच विहीन क्षेत्रों में नवाचार करने, बाईक एम्बुलेंस जैसी योजना पर स्थानीय स्तर पर विचार करने निर्देशित किया। उन्होंने कहा कि हर हाल में स्वास्थ्य सुविधायें दूरस्थ अंचल के नागरिकों तक पहुंचायें। उन्होंने योजना का पर्याप्त प्रचार करने के निर्देश सभी जिला कलेक्टरों को दिए ताकि अधिक से अधिक लोग इसका लाभ उठा सके।

 

 

Back to top button