बिग ब्रेकिंग

Rain Red Alert : छत्तीसगढ़ में आज मौसम का हाई अलर्ट ….पूरे प्रदेश में होगी भीषण बारिश….देखिये कहां-कहां बारिश का है रेड अलर्ट

रायपुर 20 अगस्त 2022। छत्तीसगढ़ में आज भीषण बारिश की चेतावनी दी गयी है। मौसम विभाग ने छत्तीसगढ़ के कई इलाकों के लिए रेड अलर्ट जारी किया है। छत्तीसगढ़ के चार संभाग रायपुर, बिलासपुर, दुर्ग और सरगुजा संभाग के लिए रेड अलर्ट जारी किया गया है।

छत्तीसगढ़ के लिए मौसम विभाग ने चार संभागों में भारी से अति भारी वर्षा जबकि बस्तर संभाग के ज़िलों में भारी वर्षा की चेतावनी जारी की है। मौसम विभाग के मुताबिक एक गहरा दवाब उत्तर-पूर्व बंगाल की खाड़ी के ऊपर स्थित है। यह लगातार पश्चिम-उत्तर-पश्चिम दिशा में  आगे बढ़ रहा है। यह गहरा अवदाब  आगे बढ़ते हुए पश्चिम बंगाल और उड़ीसा तट के पास आज दिनांक 19 अगस्त को शाम को  उत्तर पश्चिम बंगाल की खाड़ी को पार करके बालासोर और सागर दीप के पास भूमि पर आने की संभावना है। इसके बाद यह लगातार पश्चिम-उत्तर-पश्चिम दिशा में आगे बढ़ते हुए उत्तर उड़ीसा, पश्चिम बंगाल, झारखंड, उत्तर छत्तीसगढ़ होते हुए आगे बढ़ने की संभावना है।  साथ ही उत्तर छत्तीसगढ़ पहुंचने के बाद थोड़ा कमजोर होने की संभावना है।

इन इलाकों में होगी बारिश

मौसम विभाग के मुताबिक अगले 24 घंटों में धमतरी, दुर्ग, नारायणपुर, रायपुर, राजनांदगांव और कांकेर जिलों में भारी से अति भारी वर्षा होने की संभावना है। मौसम विज्ञान केंद्र ने विस्तृत ब्यौरे में कहा मौसम विज्ञान केंद्र ने राज्य में कल के लिए विस्तृत ब्यौरा जारी किया है। राज्य मौसम केंद्र ने मीडिया को जानकारी दी है। प्रदेश में कल दिनांक 21 अगस्त को सरगुजा संभाग, बिलासपुर संभाग, दुर्ग संभाग, रायपुर संभाग के ज़िलों में भारी से अति भारी वर्षा और इससे लगे बस्तर संभाग के ज़िलों में भारी वर्षा होने की संभावना है।

Back to top button